Bhopal School Time Change

School Time Change: स्कूलों के समय में हुआ बदलाव, अब इतने बजे से लगेंगे पहली से 5वीं तक के स्कूल

Bhopal School Time Change ठंड से राहत, भोपाल में सुबह 9.30 से लगेंगे स्कूल, कक्षा पहली से 5वी तक के सभी स्कूलो के समय में बदलाव

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2024 / 08:48 AM IST, Published Date : February 1, 2024/8:48 am IST

Bhopal School Time Change: भोपाल। मध्य प्रदेश में ठंड से राहत मिली है हवाओं का रुख बदलने से ठिठुरन कम हो गई है। जिसे देखते हुए स्कूलों के समय में एक बार फिर बदलाव किया गया है। भोपाल कलेक्टर ने राजधानी के स्कूलों के समय में बदलाव किया है। जिसके चलते अब कक्षा पहली से 5वीं तक के सभी स्कूल सुबह 9.30 बजे से लगेंगे। ये समय आने वाले 10 फरवरी तक के लिए रहेगा।

Bhopal School Time Change: इसके अलावा कक्षा 6वीं से 12वीं तक की कक्षाओं की परीक्षा पूर्व निर्धारित अनुसार ही होगी। इसके लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। गौरतलब है कि पिछले महीने ठंड के कहर को देखते हुए स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया था। जिसके बाद 12वीं तक के सभी स्कूल सुबह 10 बजे से पहले नहीं खुलने के आदेश दिए गए थे। पहले यह आदेश 20 जनवरी तक के लिए लागू किया गया था। लेकिन शीतलहर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इसे 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया था। जिसके बाद आज ठंड से मिली राहत को देखते हुए स्कूलों के समय को लेकर भी जिला प्रशासन ने थोड़ी ढील दे दी है।

ये भी पढ़ें- Cylinder Price Hike: बजट से पहले जनता को झटका, ₹14 बढ़ गए LPG सिलेंडर के दाम

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें