CM Kejriwal can make big announcements today

आज प्रदेश में ‘आप’ करेगी चुनावी शंखनाद, रैली में सीएम केजरीवाल कर सकते हैं बड़ी घोषणाएं

आज प्रदेश में 'आप' करेगी चुनावी शंखनाद, रैली में सीएम केजरीवाल कर सकते हैं बड़ी घोषणाएं

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2023 / 07:38 AM IST, Published Date : March 14, 2023/7:36 am IST

भोपाल। CM Kejriwal can make big announcements today : आज आम आदमी पार्टी मध्यप्रदेश में चुनावी शंखनाद करेगी। सीएम केजरीवाल की रैली का आज राजधानी भोपाल के दशहरा मैदान में बड़ा कार्यक्रम होगा। AAP के राष्ट्रीय संयोजक और पंजाब CM आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही CM अरविंद केजरीवाल और CM भगवंत मान भी जनता को संबोधित करेंगे।

Read More : पुलिसकर्मियों के थोकबंद तबादले, 113 पुलिसकर्मी हुए इधर-उधर, SP ने जारी किया आदेश, यहां देखें लिस्ट

बता दें आमसभा में करीब 1 लाख लोगों के जुटने की संभावना है। आप मप्र की 230 विधानसभा में अपने प्रत्याशी उतारेंगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को भोपाल स्थित भेल दशहरा मैदान में आयोजित आम आदमी पार्टी (आप) की रैली में प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कुछ बड़ी कल्याणकारी घोषणाएं कर सकते हैं। यह जानकारी पार्टी के एक पदाधिकारी ने दी। उन्होंने कहा कि इस रैली से केजरीवाल इस साल के अंत में होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे।

Read More : आज प्रदेश के कई इलाकों में 7 घंटे बंद रहेगी बिजली, इस वजह से किया जाएगा शट डाउन

रैली के साथ ‘आप’ मध्यप्रदेश की राजनीति में सेंध लगाने का लक्ष्य रख रही है। मध्यप्रदेश में अब तक दो दलों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच ही टक्कर रही है। भाजपा पिछले दो दशकों में केवल 15 महीने छोड़कर अधिकतर समय सत्ता पर काबिज है। रैली के आयोजकों ने बताया कि रैली में केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल होंगे।

Read More : भाजपा और कांग्रेस ने राजस्थान को बारी-बारी से लूटा है… यहां के मुख्यमंत्री ने दिया बड़ा बयान

CM Kejriwal can make big announcements today : आप के एक नेता ने रैली स्थल से ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘इस रैली में केजरीवाल से कुछ बड़ी घोषणाएं करने की उम्मीद है। हम दिल्ली में बहुत सस्ती बिजली, गरीबों को मुफ्त गुणवत्ता वाली शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं दे रहे हैं। मध्यप्रदेश में वर्तमान भाजपा नीत सरकार द्वारा ये चीजें नहीं दी जा रही हैं। यहां बिजली और स्वास्थ्य सुविधाएं बहुत महंगी हैं।’’ उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ‘आप’ इस रैली में एक लाख की भीड़ जुटाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी।

Read More : ‘रामचरितमानस’ ने समाज में सामाजिक भेदभाव को बढ़ावा दिया.. ! यहां के शिक्षा मंत्री ने दिया विवादित बयान, विधानसभा में हुआ जमकर हंगामा

मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की हाल में घोषणा करने वाली ‘आप’ पिछले साल जुलाई-अगस्त में स्थानीय निकाय चुनावों में अपने प्रदर्शन से उत्साहित है। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली ‘आप’ ने मध्यप्रदेश में अपने पहले ही नगरीय निकाय चुनाव में 6.3 प्रतिशत मत हासिल करने का दावा किया है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि प्रदेश के कुल 14 नगर निगमों में महापौर पद के लिए हुए चुनाव में हमारी पार्टी का उम्मीदवार सिंगरौली से जीता और ग्वालियर एवं रीवा में हम तीसरे स्थान पर रहे।

Read More : Hindu Samvat 2023: ‘हिंदू संवत’ में बनने वाला है बेहद शुभ संयोग, इन पांच राशि वालों पर जमकर बरसेगी बुध और शुक्र विशेष कृपा

CM Kejriwal can make big announcements today : शहरी निकायों में पार्षदों के पदों के लिए आप ने लगभग 1,500 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, जिनमें से 40 जीते थे, जबकि 135 से 140 दूसरे स्थान पर रहे। पार्टी के एक नेता ने दावा किया कि गैर दलीय आधार पर हुए पंचायत चुनावों में ‘आप’ समर्थित उम्मीदवारों ने जिला पंचायत सदस्यों के 10 पदों, 23 जनपद सदस्यों, 103 सरपंचों और 250 पंचों पर जीत हासिल की।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें