Wife complains about thief husband | MP Latest Crime News: पति करता था ट्रेन से बेडशीट, तकिया और साबुन-शैम्पू की चोरी.. नाराज बीवी ने रेलवे में कर दी शिकायत, वीडियों भी बनाया.. | MP Latest Crime News

MP Latest Crime News: पति करता था ट्रेन से बेडशीट, तकिया और साबुन-शैम्पू की चोरी.. नाराज बीवी ने रेलवे में कर दी शिकायत, वीडियों भी बनाया..

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2024 / 11:56 AM IST, Published Date : March 20, 2024/11:56 am IST

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया हैं। यहाँ एक पत्नी ने अपने पति की ही शिकायत रेलवे विभाग से कर दी हैं। (Wife complains about thief husband) पत्नी की शिकायत थी कि उसका पति ट्रेन में सफर के दौरान ट्रेन का बेडशीट, तकिया, चादर यहाँ तक की शैम्पू और साबुन भी चोरी कर घर ले आता हैं। घर की सफाई के दौरान उसे यह रेलवे का सामान मिला जिसे लेकर उसका विवाद भी हुआ। इसके ठीक बाद पत्नी ने इसकी कंप्लेंट सीधे रेल विभाग में ऑनलाइन कर दी।

Pradeep Mishra News: पंडित प्रदीप मिश्रा लड़ेंगे लोकसभा चुनाव!.. साल भर पहले राजनीति में आने को लेकर दिया था बड़ा बयान, अब हो रहा वायरल..

MP Latest Crime News

वही इस शिकायत के बाद रेलवे की टीम ने शिकायतकर्ता महिला के घर पर दबिश दी। विभाग ने घर से 15 तौलिया,15 चादर और 6 कंबल जप्त कर लिया हैं। बताया जा रहा हैं कि महिला ने इस पूरे सामान का बाकायदा वीडियों भी बनाया था और रेल विभाग को भेज दिया था। अब रेल डिपार्टमेंट आरोपी पति के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई में जुट गई हैं।

NPS Latest News: एक अप्रैल से बदलने जा रहा हैं NPS का यह जरूरी नियम.. पेंशनधारियों को मिलेगा यह बड़ा फायदा, आप भी पढ़ लें

जानकारी के मुताबिक आरोपी किसी आईटी कंपनी में इंजीनियर हैं। वह जब कभी ट्रेन में सफर कर घर लौटता था तो बैग में रेलवे का सामान चोरी कर ले आता था। (Wife complains about thief husband) इसे लेकर दोनों पति पत्नी के बीच विवाद भी होता था। बहरहाल अब इस कदम से शिकायतकर्ता पत्नी की तारीफ हो रही हैं। सभी उसके इस साहसिक कदम की प्रशंसा कर रहे हैं।

रेलवे को लगा चूना

गौरतलब हैं कि पिछले साल दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने मीडिया को बताया था कि उनके जोन की लम्बी दूरियों की ट्रेन से 55 लाख रुपये के तकिया, कंबल, फेश टॉवेल, चादर, फिलोकवर, ब्लैंकेट, पिलो चोरी हो चुके हैं। एक बड़े अखबार में छपी खबर के मुताबिक पिछले चार महीने में लगभग 55 लाख 97 हजार 406 रुपए के सामान चोरी हुए हैं। चार महीने में 12886 फेस टॉवेल की चोरी हुई है, जिसकी कीमत 559381 रुपये है। वहीं एसी से सफर करने वाले यात्रियों ने 4 महीने में 18208 चादर चुराए है, जिसके रेलवे को 2816231 रुपये का नुकसान हुआ है। इसी तरह से रेल यात्रियों ने चार महीने में 19767 पिलोकवर चुराए, जिसकी वजह से रेलवे को 1014837 रुपये का नुकसान हुआ है। इसी तरह से 2796 कंबल की चोरी से रेलवे को चार महीने में 1171999 रुपये का झटका लगा। जबकि 312 तकिए की चोरी से रेलवे को 34956 रुपये का चूना लगा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp