RSS baithak in indore

आज से शुरू होने जा रही संघ की बड़ी बैठक, यहां जुटेंगे देशभर के विषय विशेषज्ञ, इस मामले को लेकर होगी चर्चा

RSS baithak in indore इंदौर में आज से आरएसएस की बड़ी बैठक होने जा रही है जो आगामी 3 दिन तक चलेगी, यूनीफॉर्म सिविल कोड पर होगा मंथन

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2023 / 10:41 AM IST, Published Date : June 30, 2023/9:28 am IST

RSS baithak in indore: इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में आज से आरएसएस की बड़ी बैठक होने जा रही है जो आगामी 3 दिन तक चलेगी। इस बैठक में आरएसएस के शीर्ष पदाधिकारी भोपाल में जुटेंगे। इस बैठक के दौरान यूनीफॉर्म सिविल कोड को लेकर मंथन किया जाएगा। अगले तीन दिन तक लगातार बैठकों का दौर जारी रहेगा। इसमें देशभर के विशेषज्ञ भी शामिल होंगे।

RSS baithak in indore: RSS के अनुषांगिक संगठन प्रज्ञा प्रवाह की बैठक इंदौर में होने जा रही है। आज पहले दिन प्रशिक्षण वर्ग के एजेंडे पर मंथन होगा। प्रज्ञा प्रवाह का प्रशिक्षण वर्ग 2 जुलाई तक इंदौर में चलेगा। प्रशिक्षण वर्ग में संयोजक,समेत 300 कार्यकर्ता भाग लेंगे। इस बैठक में RSS के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और विशेषज्ञ संबोधित करें।

RSS baithak in indore: गौरतलब है कि UCC के लिए 22 वें विधि आयोग ने सुझाव मांगे है। इसके लिए आम लोगों, संस्थाओं और धार्मिक संगठनों से भी सुझाव मांगे गए है। इस बैठक में एरएसएस के कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सह कार्यवाह अरूण कुमार बैठक में शामिल होंगे। अलावा इसके इस विषय पर चर्चा करने के लिए 300 विषय विशेषज्ञों को बैठक में आमंत्रित किया गया है।

RSS baithak in indore: बता दें इस वक्त देशभर में यूसीसी का मुद्दा गरमाया हुआ है। आम लोगों को आसान भाषा में इस कानून के बारे में बताने के लिए आरएसएस की ये बैठक होने जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि केंद्र सरकार जल्द ही देश में समान नागरिकता कानून लागू करने वाली है। इसे लेकर आरएसएस एक रूपरेखा तैयार कर लोगों को इस कानून कके बारे में जानकारी देगा। जिसे लेकर आज से इंदौर में बैठक होने जा रही है।

ये भी पढ़ें- इन राशिवालों का आज से बदल जाएगा भाग्य, धन की प्राप्ति के साथ करियर क्षेत्र में भी मिलेगा जबरदस्त लाभ

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें