Birthday of Lokmata Devi Ahilyabai

Indore News : लोकमाता देवी अहिल्याबाई की जन्म तिथि 31 मई को मनाया जाएगा गौरव दिवस, तैयारियां पूरी

Birthday of Lokmata Devi Ahilyabai: लोकमाता देवी अहिल्याबाई की जन्म तिथि 31 मई को गौरव दिवस मनाया जाना है।

Edited By :   Modified Date:  May 30, 2023 / 03:27 PM IST, Published Date : May 30, 2023/3:27 pm IST

Birthday of Lokmata Devi Ahilyabai : इंदौर। लोकमाता देवी अहिल्याबाई की जन्म तिथि 31 मई को गौरव दिवस मनाया जाना है। इसको लेकर एक सप्ताह तक कई गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। इसी के अंतर्गत स्टार्टअप और आईटी गतिविधि को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम मंगलवार को ब्रिलियन्ट कन्वेशन सेन्टर के ग्रेण्ड हाल में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में स्टार्टअप और आईटी क्षेत्र के युवाओं को एक स्थान पर ही सुलभ जानकारी उपलब्ध कराई गई।

read more : निर्जला एकादशी पर इन वस्तुओं का करें दान, हर मनोकामना होगी पूरी 

Birthday of Lokmata Devi Ahilyabai : कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथियों की मौजूदगी में छात्रों द्वारा तैयार किया गया रोबोट आकर्षण का केंद्र बना हुआ था। दरअसल यहां इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा स्टार्टअप और आईटी गतिविधि को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम आयोजित किया था। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर,सांसद शंकर लालवानी,आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा,युवा आयोग के अध्यक्ष डॉक्टर निशांत खरे और गोलू शुक्ला सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

read more : राजधानी के रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, बम स्कवॉड की टीम ने चलाया सर्च अभियान 

Birthday of Lokmata Devi Ahilyabai : कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई..जिसके बाद एक रोबोट ने मंच पर आकर अतिथियों का स्वागत किया..तीन सत्रों में आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंट्स के आविष्कारों की प्रदर्शनी भी।लगाई गई थी,जिसमें रोबोट और बैटरी चलित साइकिल सुर्खियों में रही..सांसद शंकर लालवानी और आईडीए उपाध्यक्ष गोलू शुक्ला ने भी यहां साइकिलिंग का लुत्फ उठाया।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें