14 दिन की न्यायिक हिरासत में बिशप सिंह, परिवार के पास मिले 128 बैंक खाते और...

14 दिन की न्यायिक हिरासत में बिशप सिंह, परिवार के पास मिले 128 बैंक खाते और… EOW ने किया बड़ा खुलासा

14 दिन की न्यायिक हिरासत में बिशप सिंह, परिवार के पास मिले 128 बैंक खाते और... EOW ने किया बड़ा खुलासा: Bishop Singh in judicial custody for 14 days EOW made a big disclosure

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : September 17, 2022/1:11 am IST

जबलपुर। Bishop Singh in judicial custody : जबलपुर की एक विशेष अदालत ने कथित धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार पादरी पी. सी. सिंह को शुक्रवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मध्य प्रदेश पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने बिशप सिंह को सोमवार को गिरफ्तार किया था।

Read More : Horoscope Today: सूर्य की तरह चमकेगा मकर राशि वालों का भाग्य, वृश्चिक राशि वाले रहे सावधान! जाने मेष से मीन राशि तक का हाल

ईओडब्ल्यू के पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र सिंह राजपूत ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘पादरी को अदालत में पेश किया गया और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।’’ जांच के दौरान ईओडब्ल्यू को यह पता चला है कि बिशप और उनके परिवार के पास दो करोड़ रुपये से अधिक की सावधि जमा और 128 बैंक खाते हैं।

Read More : नाबालिग के साथ महिला डॉक्टर ने की ऐसी हरकत, वीडियो वायरल होने पर हुआ खुलासा

ईओडब्ल्यू ने पिछले सप्ताह सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किये जाने के बाद जबलपुर में उनके घर पर छापेमारी के दौरान भारतीय और विदेशी मुद्रा में करीब 1.60 करोड़ रुपये बरामद किये थे।

अधिकारी ने बताया कि सिंह और फर्म्स एंड सोसाइटीज के पंजीयक बी. एस. सोलंकी के खिलाफ भारतीय दंड संहित की धाराओं- 420 (धोखाधड़ी), 406 (विश्वासघात करने के अपराध), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी करने), 471 (फर्जी दस्तावेज या इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड का इस्तेमाल करने) तथा 120(बी) (आपराधिक साजिश रचने) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

ये खबर पीटीआई भाषा की तरफ से अपलोड किया गया है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers