BJP engaged in preparation of Mission-2023

मिशन-2023 की तैयारी में जुटी भाजपा, टिकट बांटने के फार्मूले में करेगी बदलाव, सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी मिलेगा मौका

BJP Mission-2023 : बीजेपी राजनीतिक सुचिता के लिए अब राजनीति में सामाजिक कार्यकर्ताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने की तैयारी में है।

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2023 / 08:24 PM IST, Published Date : January 20, 2023/8:22 pm IST

भोपाल : BJP Mission-2023 : बीजेपी राजनीतिक सुचिता के लिए अब राजनीति में सामाजिक कार्यकर्ताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने की तैयारी में है। मध्य प्रदेश में मिशन-2023 की तैयारी में जुटी पार्टी इस बार अपने टिकट बांटने के फार्मूले में बदलाव करेगी। बीजेपी टिकट चयन में सिर्फ राजनीतिक कार्यकर्ताओं को शामिल न कर सामाजिक कार्यकर्ताओं के बीच से भी बेहतर छवि वाले लोगों को प्रत्याशी बनाएगी।

यह भी पढ़ें : KVS Recruitment 2023: केंद्रीय विद्यालय में 13000 पदों पर निकली है बंपर vacancy , इन तारीखों में होगी परीक्षाएं, टीचिंग-नॉन टीचिंग पदों पर होगी भर्तियां 

समाज के लिए काम करने वालों को मिलेगी 10 से 15 प्रतिशत टिकट

BJP Mission-2023 :  पार्टी की तैयारी 10 से 15 प्रतिशत टिकट समाज के बीच काम करने वाले अच्छे लोगों को देने की है। बीजेपी के लिए थिंक टैंक कहे जाने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का विचार है कि आने वाले समय में राजनीति को भ्रष्टाचार, अहंकार और जनता से दूरी बनाकर रहने वाले नेताओं से मुक्त कर समाज के लोगों की भागीदारी बढ़ाना है। यही वजह है कि आने वाले चुनाव से बीजेपी इस प्रयोग को करेगी।

यह भी पढ़ें : कुर्सी के लिए खींचतान का सिलसिला जारी! सचिन पायलट ने सीएम गहलोत पर साधा निशाना, इशारों में कह डाली ये बात

बागियों से दुरी बनाएगी भाजपा

BJP Mission-2023 :  वैसे पार्टी नेताओं के अनुसार 2022 में मध्य प्रदेश में हुए नगरीय निकाय के चुनाव में पार्टी ने इसी फार्मूले के तहत इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव, जबलपुर में डा. जामदार, मुरैना से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और एक शिक्षिका को प्रत्याशी बनाया था। कुछ परिणाम अनुकूल आए तो कुछ प्रतिकूल। पार्टी अब इसे विधानसभा चुनाव में भी लागू करने की तैयारी में है। वंही बीजेपी चुनाव में बागियों से भी दूरी बनाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें