शिक्षा अधिकारी पर स्याही फेंकने के आरोप में भाजपा की तीन पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज |

शिक्षा अधिकारी पर स्याही फेंकने के आरोप में भाजपा की तीन पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

शिक्षा अधिकारी पर स्याही फेंकने के आरोप में भाजपा की तीन पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  June 7, 2023 / 12:06 PM IST, Published Date : June 7, 2023/12:06 pm IST

दमोह, सात जून (भाषा) मध्य प्रदेश के दमोह में छात्राओं की वर्दी से जुड़े विवाद में एक निजी स्कूल का पक्ष लेने के आरोप में जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) पर कथित रूप से स्याही फेंकने के मामले में पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

घटना मंगलवार दोपहर की है जब डीईओ एस के मिश्रा का वाहन कार्यालय परिसर से बाहर निकल रहा था।

भाजपा की दमोह जिला इकाई के उपाध्यक्ष अमित बजाज ने स्याही फेंकने की जिम्मेदारी ली है।

भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष वी डी शर्मा ने इस घटना की निंदा की है। राज्य के शिक्षा विभाग ने पिछले हफ्ते गंगा-जमुना उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की मान्यता निलंबित कर दी थी, क्योंकि एक पोस्टर में हिंदू छात्राओं सहित लड़कियों को वर्दी के हिस्से के तौर पर हिजाब की तरह दिखने वाले ‘हेड स्कार्फ’ को पहने हुए दिखाया गया था।

स्कूल के कुछ छात्रों ने आरोप लगाया था कि हिंदू छात्राओं को स्कूल में हिजाब पहनने और नमाज अदा करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

प्रारंभ में डीईओ ने स्कूल को क्लीन चिट दी थी लेकिन बाद में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर जिलाधिकारी ने एक जांच समिति का गठन किया।

डीईओ पर स्याही फेंके जाने के बाद बजाज ने आरोप लगाया कि मिश्रा ने मामले को दबाने की कोशिश की जबकि उन्हें स्कूल में अवैध गतिविधियों की जानकारी थी।

घटना के बाद भाजपा की जिला इकाई के प्रमुख प्रीतम सिंह लोधी ने बजाज, स्थानीय पदाधिकारी मोंटी रैकवार और एक अन्य नेता को उनकी संलिप्तता के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि डीईओ मिश्रा की शिकायत पर अमित बजाज, मोंटी रैकवार और संदीप शर्मा के खिलाफ सरकारी अधिकारी को कार्य करने से रोकने और अपमान करने के इरादे से मारपीट करने का मामला दर्ज किया गया है।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, मिश्रा ने कहा कि बजाज एक ठेकेदार है और एक स्कूल के रखरखाव के काम के संबंध में उसका बिल देरी से जमा होने के कारण लंबित था और रखरखाव के काम के लिए रखी गई धनराशि समाप्त हो गई थी, जिससे वह नाराज था।

भाषा

सं दिमो पारुल शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers