Children will not participate in MP State Foundation Day program

राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे बच्चे, इस वजह से लिया गया फैसला

MP State Foundation Day program : मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों से पहले सरकार ने एक बड़ा फैलसा लिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : October 31, 2022/8:22 am IST

भोपाल : MP State Foundation Day program : मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों से पहले सरकार ने एक बड़ा फैलसा लिया है। स्थापना दिवस के कार्यक्रम में बच्चे शामिल नहीं होंगे। राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में कक्षा 3 से लेकर 8वीं क्लास के बच्चे शामिल नहीं होंगे। लोक शिक्षण संचालनालय ने इसके लिए आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें : गुजरात पुल हादसा : रणदीप सुरजेवाला ने हादसे को बताया ”मानव निर्मित त्रासदी”… विपक्ष ने भाजपा को घेरा

MP State Foundation Day program : बता दें कि, पहले कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के बच्चों के शामिल होने के निर्देश जारी किए गए थे, लेकिन स्टूडेंट की पढ़ाई को देखते हुए कक्षा तीसरी से 8वीं तक के बच्चों को कार्यक्रम में शामिल नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : राज्योत्सव और राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव देखने जा रहे लोगों के लिए आई जरूरी खबर, जान लें पुलिस का ये रूट प्लान, नहीं तो…

MP State Foundation Day program : मिली जानकारी के अनुसार 7 नवंबर से 16 नवंबर के बीच बच्चों की परीक्षा होनी है और 1 नवंबर से 7 नवंबर तक मध्यप्रदेश में स्थापना दिवस मनाया जाएगा। इस दौरान पूरे सप्ताह हर रोज अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन होगा। अब इस कार्यक्रम केवल 9वीं से 12वीं तक के छात्र ही शामिल होंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें