State government is going to give a big gift to the students

सीएम का ऐलान! प्रदेश सरकार छात्रों को देने जा रही बड़ी सौगात, 16 अक्टूबर से मिलेगा लाभ

CM Shivraj Singh gave a big gift to the students : मध्यप्रदेश में छात्रों की निरंतर ही कई योजनाओं का लाभ मिलता जा रहा है। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों के हित में एक ओर बडी घोषणा कर दी है।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:20 PM IST

MBBS studies in Hindi as well as in English : भोपाल – मध्यप्रदेश में छात्रों की निरंतर ही कई योजनाओं का लाभ मिलता जा रहा है। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों के हित में एक ओर बडी घोषणा कर दी है। अब प्रदेश में इंजीनियरिंग नर्सिंग और पैरामेडिकल की पढ़ाई हिंदी में होगी। दरअसल 16 अक्टूबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजधानी भोपाल पहुंचेंगे। वहीं चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में बड़े बदलाव लाते हुए हिंदी पाठ्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इसके लिए अलग से किताबें तैयार कर ली गई है। गुरुवार को अपने आवास पर मुख्यमंत्री ने इसकी तैयारियों की समीक्षा बैठक की।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : प्रदेश की पंचायतों और ग्रामीण विकास विभाग में अधिकारियों के हुए तबादले, यहां देखें पूरी सूची 

MBBS studies in Hindi as well as in English : सीएम शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य होगा। जहां एमबीबीएस की पढ़ाई अंग्रेजी के साथ साथ हिंदी में भी कराई जाएगी और हिंदी माध्यम वाले छात्रों को इससे बड़ा लाभ मिलेगा। इसके लिए अलग से किताबें और सिलेबस तैयार कर लिए गए हैं।

read more : BJP training camp: बीजेपी ने किया तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन, मिशन 2023 पर रहेगा फोकस 

Diwali gift of CM Shivraj Singh to the public : समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज ने कहा कि आगे प्रदेश में मेडिकल के साथ-साथ इंजीनियरिंग नर्सिंग और पैरामेडिकल की पढ़ाई भी हिंदी में कराई जाएगी। इससे हिंदीभाषी छात्रों को बड़ा लाभ पहुंचेगा। मातृभाषा की प्रतिष्ठा को स्थापित करने और सोच बदलने की शुरुआत के लिए कार्यक्रम बेहद महत्वपूर्ण है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें