Marriage of 314 couples fell victim to corruption

Dhar News: भ्रष्टाचार की बलि चढ़ा 314 जोड़ों का विवाह, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में लीपापोती

भ्रष्टाचार की बलि चढ़ा 314 जोड़ों का विवाह, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में लीपापोती Marriage of 314 couples fell victim to corruption

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2023 / 05:12 PM IST, Published Date : March 15, 2023/5:11 pm IST

धार। जिले के जनपद पंचायत डही में आज प्रस्‍तावित मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का समारोह, घटिया सामग्री सप्‍लाई होने के कारण स्थगित निरस्‍त किया गया। जिस पर कुक्षी से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र सिंह बघेल ने इसको आदिवासियों का अपमान बताया कार्यक्रम में 314 जोड़ो का विवाह होना था। धार जिले के कुक्षी विधानसभा अंतर्गत डही में मुख्‍यमंत्री कन्‍यादान योजना में वधु को कन्‍यादान के रूप में सरकार की तरफ से दी जाने वाले सामग्री में अनियमितता लगातार देखने काे मिल रही है। मनावर से शुरू हुआ घटिया सामग्री का खेल डही जनपद तक पहुंच गया है।

Read more: विवादों में आई नगर निगम की कार्रवाई..! दायरे में आने के बावजूद नियमितिकरण नहीं कराने वाले 2600 लोगों को नोटिस जारी

जनपद पंचायत डही में विवाह समारोह में शामिल होने वाले जोड़ों को कन्‍यादान के रूप में घर कार्य में उपयोगी सामग्री सरकार की तरफ से दिए जाना था, लेकिन इस सामग्री की क्‍वालिटी देखने पहुंचे अफसरों ने जब सामग्री देखी तो समारोह को निरस्‍त करवा दिया। बता दें कि पंखे, पलंग तकिए बेड और चांदी के आइटम गुणवत्ताहीन थे। मामला सामने आने के बाद अब कोई भी अफसर इस मामले में बात करने से बच रहे है।

Read more:  शराबखोरी का अड्डा बना CMHO केबिन, चेम्बर में चखना और शराब की बोतलें मिलने पर खड़े हो रहे सवाल

गौरतलब है कि जनपद पंचायत मनावर में आयोजित मुख्‍यमंत्री कन्‍यादान विवाह समारोह योजना के तहत जनप्रतिनिधियों द्वारा कन्‍यादान सामग्री का वितरण करवाया जा रहा था। इस बीच सांसद छतरसिंंह दरबार ने सामग्री घटिया होने का मामला उठाया था। इसके बाद मनावर से शुरू हुआ यह क्रम लगातार देखने को मिल रहा है। इसके बाद जनपद पंचायत मनावर के सीईओ पर कार्रवाई भी हुई, लेकिन दोबारा डही में इसी तरह के हालात देखने को मिले है। इसके बाद प्रशासन ने किरकिरी से बचने के लिए आयोजन ही निरस्‍त करने का फैसला लिया।

Read more: कुकर के प्रेशर से बुरी तरह झुलसे 3 छात्र, रसोईयों की हड़ताल पर मासूम बच्चों से बनवाया जा रहा था खाना

डही जनपद सीईओ कंचन डोंगरे ने जानकारी देते हुए बताया कि सामग्री गुणवत्ता हीन होने के चलते उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में समिति के द्वारा निर्णय लेकर मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना को स्थगित किया गया है। आगे विवाह समारोह की तारीख तय करके कार्यक्रम किया जाएगा। जनपद सीओ ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया जिला मुख्यालय से की गई थी। लिहाजा सामग्री में गुणवत्ता का परीक्षण भी वहीं से किया गया था, परंतु मौके पर गुणवत्ता हिन सामग्री प्राप्त हुई लिहाजा कार्यक्रम को स्थगित किया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें