Bhojshala Survey: मुस्लिम पक्ष को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, नहीं रुकेगा भोजशाला सर्वे... | Bhojshala survey in Dhar

Bhojshala Survey: मुस्लिम पक्ष को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, नहीं रुकेगा भोजशाला सर्वे…

Bhojshala survey in Dhar: प्रदेश के धार में ऐतिहासिक भोजशाला मंदिर पर शुक्रवार से ASI की पांच सदस्यीय टीम द्वारा सर्वे शुरु कर दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2024 / 01:44 PM IST, Published Date : March 22, 2024/1:38 pm IST

Bhojshala survey in Dhar: धार। मध्य प्रदेश के धार जिले से इस वक्त भोजशाला सर्वे को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। मथुरा-काशी के साथ अब मध्य प्रदेश के धार में स्थित ऐतिहासिक भोजशाला मंदिर पर शुक्रवार से भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की पांच सदस्यीय टीम द्वारा सर्वे शुरु कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ मुस्लिम समुदाय की एक सोसायटी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका भी लगा। कोर्ट ने भोजशाला में शुरु हुए सर्वे को रोकने की याचिका को खारिज कर दिया है।

Read more: Cartoon On Bhupesh Baghel: भूपेश बघेल पर BJP का नया कार्टून.. जिस आरोप से जूझ रहे हैं पूर्व CM, उस दुखती रग पर रख दिया हाथ..

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की नमाज के पहले एसपी धार भोजशाला पहुंचे। होने वाले नमाज को लेकर भोजशाला की सुरक्षा बढ़ाई गई। धार जिले को 4 अलग-अलग सेक्टर में बांटा गया एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर धार पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है। दोपहर एक से तीन बजे तक भोजशाला में नमाज होगी। नमाज के दौरान ऊंची इमारतों और 60 सीसीटीवी कैमरे से नज़र रखी जाएगी। इसके अलावा 3 सीएसपी, 8 थाना प्रभारी, 2 एडिशनल एसपी सहित 200 से ज्यादा जवान तैनात रहेंगे।

जानें पूरा मामला

भोजशाला का सर्वे करने पहुंची ASI की टीम और हिन्दू फ्रंट फॉर जस्टिस की ओर याचिकाकर्ता गोपाल शर्मा और आशीष गोयल भोजशाला के बाहर आई। आपको बता दें कि सुबह लगभग 6:25 पर ASI की पूरी टीम भोजशाला के अंदर पहुंचे थे। उसके लगातार बाद से भोजशाला के अंदर सर्वे का काम चल रहा था।

Read more: CM Dr Mohan Yadav on Kejriwal Arrest : अरविंद केजरीवाल को चढ़ा पद का मद, मुख्यमंत्री के रूप में जेल जाना दुर्भाग्यपूर्ण, सीएम डॉ मोहन यादव का बड़ा बयान 

Bhojshala survey in Dhar: वहीं अब टीम भोजशाला से बाहर आ चुकी है प्रति शुक्रवार होने वाली जुम्मे की नमाज के लिए कुछ ही देर में यहां नमाजियों का पहुंचना शुरू हो जाएगा जिसको लेकर 1:00 बजे से 3:00 बजे तक नमाज का समय रहता है जानकारी के अनुसार भोजशाला का सर्वे का दूसरा चरण दोपहर 3:00 बजे नमाज के बाद ही फिर से शुरू होगा जो सूर्यास्त तक जारी रहेगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp