Railway's big decision, the facility of bringing digital has started in the state

रेलवे का बड़ा फैसला, प्रदेश में डिजिटल लाकर की सुविधा हुई शुरू, इस तरह यात्री उठा सकेंगे फायदा

Railway's big decision, the facility of bringing digital has started in the state, in this way passengers will be able to take advantage

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 11, 2022/9:53 pm IST

digital looker service: भोपाल; यात्री को अब सफर के दौरान अपने सामान की सुरक्षा को लेकर परेशान नहीं होना पड़ेगा। जी है रेलवे ने त्योहार के सीजन में यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा। हाल ही में मध्यप्रदेश के भोपाल शहर में डिजिटल लाकर की सुविधा यात्रियों के लिए उपलब्ध कराई है। इस सुविधा का सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि अपने समय अनुसार इसे ले सकेंगे। मतलब अब यात्री अपने समय और सामान के हिसाब से इस डिजिटल लाकर की सुविधा का लुफ्त उठा सकेंगे। यात्रियों की सुविधा के लिए गैर किराया राजस्व नीति के तहत ई-ऑक्शन के माध्यम से भोपाल स्टेशन पर डिजिटल लॉकर/क्लॉक रूम को ROMT के आधार पर यह सुविधा शुरू की गई है।

यह भी पढ़े: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी..! रेलवे ने पेश की नई नीति, अब मिलेंगी ये बेहतरीन सुविधाएं

सामान के हिसाब से अब यात्रियों को देना होगा पैसा

digital looker service: इस सुविधा के जरिये अब सामान चोरी होने का डर यात्रियों को नहीं सताएगा। अगर यात्री इस सुविधा का लुफ्त उठाना चाहते है तो उन्हें रेलवे द्वारा बनाए इस नियमों का पालन करना होगा। जारी नियमों के अनुसार इसके लिए आपको क्लाक रूम में पहले 24 घंटे के लिए 15 रुपए और अगले 24 घंटे के लिए 20 रुपए प्रति सामान देने होंगे। ठीक इसी प्रकार यदि आप बड़े व छोटे लाकर लेना चाहते हैं तो ये किराया समय अनुसार होगा। यानि यदि आप पहले 24 घंटे के लिए सामान रखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 20 रुपए प्रति सामान तो वहीं अगले 24 घंटे के लिए 30 रुपए प्रति सामान चुकाने होंगे। इसके बाद आपके द्वारा लिए गए लॉकर की चाबी आपको दे दी जाएगी।