ED finds evidence against sacked Bishop PC Singh

बर्खास्त बिशप पीसी सिंह के खिलाफ ED को मिले सबूत, इस देश से लेता था विदेशी फंड

ED finds evidence against sacked Bishop PC Singh: चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के पूर्व डायरेक्टर बिशप पीसी सिंह के खिलाफ ईडी की टीम को सबूत मिले है।

Edited By :   Modified Date:  March 17, 2023 / 03:48 PM IST, Published Date : March 17, 2023/3:48 pm IST

ED finds evidence against sacked Bishop PC Singh : जबलपुर। चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के पूर्व डायरेक्टर बिशप पीसी सिंह के खिलाफ ईडी की टीम को सबूत मिले है। सीएनआई के ट्रेजरार ने पूछताछ के दौर सभी राज खोले है। पीसी सिंह को फंडिंग इंग्लैंड से मिलती थी। विदेशी चंदे के इस्तेमाल में पीसी सिंह ने गबन किया। विदेशी दौरों में खर्च का कई बार रीइंबर्समेंट पीसी सिंह लेता था। अपने ट्रस्ट के ज़रिए पीसी ने मनी लॉन्ड्रिंग की। ED 2 दिन पूछताछ के बाद भोपाल रवाना हुई। ED ने चर्च के कई पदाधिकारियों को पूछताछ के लिए भोपाल तलब किया।

read more : बदला जाएगा निशातपुरा रेलवे स्टेशन का नाम, पूर्व राज्यसभा सदस्य के नाम से जाना जाएगा 

 

ED finds evidence against sacked Bishop PC Singh : गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ईओडब्ल्यू की टीम ने जब बिशप सिंह के घर पर दबिश दी थी। तब वह विदेश दौरे पर थे। कार्रवाई के दौरान ईओडब्ल्यू ने बिशप के घर से छापे में एक करोड़ 65 लाख रुपए कैश बरामद किए थे। इसके साथ ही 18 हजार अमेरिकी डॉलर, 118 पाउंड सहित दो किलो सोने-चांदी के जेवर बरामद किए थे। इसके बाद सीएम ने भी बिशप के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे। बिशप संस्था के पैसों का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगा था। यही नहीं, उसने धर्मांतरण के लिए भी इन पैसों का उपयोग किया था।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers