The mercury has reached below 10 degrees in 15 districts of the state.

Weather Update: प्रदेश में गुलाबी ठंड का दिखा असर, राजधानी सहित 15 जिलों में पारा 10 डिग्री के नीचे पंहुचा, विभाग ने जारी किया अलर्ट

In the capital Bhopal where the night temperature has been recorded at 10.9 degrees.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 26, 2022/12:01 pm IST

mp Weather Update; भोपाल ; मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित पूरे प्रदेश में ठंड बढ़ने लगी है। उत्तरभारत से आ रही सर्द हवाओं की वजह से रात में अधिकतर तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। फिलहाल वर्तमान में मध्य प्रदेश के मौसम को प्रभावित करने वाली कोई वेदर सिस्टम सक्रिय नहीं है। लेकिन वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण अगले 4-4 दिनों तक तापमान में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी रहेगा।

यह भी पढ़; छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में कांग्रेस होगी मजबूत, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए मंत्री टीएस सिंहदेव ने कही ये बात

15 जिलों में पारा 10 डिग्री के नीचे पंहुचा

mp Weather Update; राजधानी भोपाल में जहां रात का तापमान 10.9 डिग्री दर्ज किया गया है। तो वही प्रदेश के 15 जिलों में पारा 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया है। अभी तक सबसे कम तापमान छतरपुर के नौगांव का रहा, जहां पारा 6 डिग्री दर्ज किया गया है। तो वही ग्वालियर में शुक्रवार रात का न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री रहा। इसके साथ ही बता दें कि प्रदेश के हिल स्टेशन पचमढ़ी में मौसम सबसे ठंडा रहा। जहां पर रात का पारा 6 डिग्री रहा।

यह भी पढ़; बीजेपी विधायक के खिलाफ मामला दर्ज, कोर्ट ने दिया पेश होने का आदेश, जनपद CEO को दी थी धमकी

सबसे कम तापमान छतरपुर के नौगांव का रहा

mp Weather Update: इसके साथ ही एक नज़र मौसम केंद्र के आंकड़े में डाले तो बीते 24 घंटे में छिंदवाड़ा, जबलपुर, खजुराहो, उमरिया, मलाजखंड, बैतूल, दतिया, ग्वालियर, रायसेन में तापमान 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया हैं। मौसम विभाग के अनुसार जल्द ही पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। जो कि पिछले साल के मुकाबले ज्यादा हो सकती है।