Ganga Jamuna School reached the shelter of the High Court

हाईकोर्ट की शरण में पहुंचा गंगा जमना स्कूल, 1200 बच्चों के भविष्य का हवाला देकर दायर की याचिका

हाईकोर्ट की शरण में पहुंचा गंगा जमना स्कूल:Ganga Jamuna School reached the shelter of the High Court jabalpur

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2023 / 03:27 PM IST, Published Date : June 27, 2023/3:27 pm IST

Ganga Jamuna School reached the shelter of the High Court : जबलपुर। हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने और उन्हें नमाज़ पढ़वाने से विवादों में आए दमोह के गंगा जमुना स्कूल ने हाईकोर्ट की शरण ली है। गंगा जमना स्कूल प्रबंधन ने स्कूल की मान्यता रद्द कर दिए जाने के खिलाफ जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें स्कूल प्रबंधन ने स्कूल में पढ़ने वाले 1200 बच्चों के भविष्य का हवाला दिया है और स्कूल की मान्यता बहाल करने की मांग की है। जबलपुर हाईकोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार और एनसीपीसीआर यानि राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग से जवाब मांगा है।

read more : DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, सर्चिंग ऑपरेशन जारी 

Ganga Jamuna School reached the shelter of the High Court : ख़ास तौर पर हाईकोर्ट ने एनसीपीआर को इस पूरे मामले के तथ्य पेश करने के निर्देश दिए हैं। हाईकोर्ट ने एनसीपीआर से पूछा है कि उसने स्कूल के निरीक्षण में क्या कुछ पाया था और स्कूल के खिलाफ कार्यवाई की मांग क्यों की थी। हाईकोर्ट ने मामले पर अगली सुनवाई 3 दिन बाद यानि 1 जुलाई को तय कर दी है।

read more :कांग्रेस नेता और पूर्व सरपंच की गला रेतकर हत्या, फार्म हाउस में मिला शव, मौके पर पहुंची पुलिस 

Ganga Jamuna School reached the shelter of the High Court : बता दें कि दमोह के गंगा जमुना स्कूल में हिंदू छात्राओं को भी हिजाब पहनाने के बाद उसकी कई करतूतों का खुलासा हुआ था जिसके बाद एनसीपीसीआर की शिकायत पर राज्य सरकार ने स्कूल की मान्यता रद्द कर दी थी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें