12वीं में 75% अंक लाने वाले छात्रों की कॉलेज फीस भरेगी सरकार, साल भर में एक लाख लोगों को सरकारी नौकरी, सीएम का ऐलान |

12वीं में 75% अंक लाने वाले छात्रों की कॉलेज फीस भरेगी सरकार, साल भर में एक लाख लोगों को सरकारी नौकरी, सीएम का ऐलान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 12 वीं पास करने वाले मेधावी छात्रों के लिए बड़ी सौगात की घोषणा की है सीएम ने कहा है कि ऐसे छात्र जो एमपी बोर्ड की 12वीं में 75% और cbse बोर्ड में 85% लाएंगे उन्हे मुख्यमंत्री मेधावी योजना का लाभ दिया जाएगा Government will pay college fees of students who get 75% marks in 12th

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : April 6, 2022/2:19 pm IST

भोपाल। Government will pay college fees of students :मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 12 वीं पास करने वाले मेधावी छात्रों के लिए बड़ी सौगात की घोषणा की है सीएम ने कहा है कि ऐसे छात्र जो एमपी बोर्ड की 12वीं में 75% और cbse बोर्ड में 85% लाएंगे उन्हे मुख्यमंत्री मेधावी योजना का लाभ दिया जाएगा और उच्च शिक्षा के लिए सरकार उनकी फीस भरेगी। साथ ही सीएम ने एक साल में 1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती करेंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान युवा संवाद कार्यक्रम में युवओं को संबोधित करते हुए यह बात कही है।

ये भी पढ़ें: Katni में बने प्रदेश के सबसे ऊंचे ब्रिज का CM करेंगे लोकार्पण | जानिए इस Railway Bridge की खासियत

Government will pay college fees of students: CM शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल 1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती करेंगे, सबको व्यवहारिक रूप से सरकारी नौकरी देना सम्भव नहीं है। इसलिए अलग-अलग योजना के तहत रोजगार दिये जा रहे हैं, कल ही हमने मुख्यमंत्री युवा उधमी योजना शुरू की है। जिसके तहत 1 लाख से 50 लाख तक का लोन दिया जा रहा है। लोन की गारंटी सरकार ले रही है, 7 साल तक ब्याज का 3 प्रतिशत सरकार भरेगी।

ये भी पढ़ें:‘चाय वाला PM बन सकता है, ये BJP में मुमकिन है’ | स्थापना दिवस पर बोले MP BJP के अध्यक्ष VD Sharma

युवा संवाद में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कॉलेज में सेकंड ईयर में भगवत गीता पढ़ाई जाएगी, भगवत गीता को शामिल किए जाने की योजना उच्च शिक्षा बना रहा है।

इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान इंदौर के युवाओं से भी ऑनलाइन चर्चा की, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, एमएससी के छात्र आराध्य तागडे ने सीएम से सवाल किया।

read more: IBC24 Investigation Effect : मुस्तैदी के साथ Duty निभाते दिखी Bhopal Police | IBC24 की पड़ताल का असर

कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव भी मौजूद रहे, इसके पहले सीएम शिवराज सिंह ने कन्यापूजन के साथ कार्यक्रम की शुरुवात की । इस दौरान सीएम शिवराज सिंह ने डिजी लॉकर का भी शुभारंभ किया।