UG-PG Exam News Update

UG-PG Exam News Update : यूनिवर्सिटी समेत कई कॉलेजों पर लोकसभा चुनाव का असर! लाखों विद्यार्थियों की बढ़ेगी परेशानी, परीक्षाएं बनी चिंता का विषय

UG-PG Exam News Update : परीक्षा देरी से होने के कारण ग्वालियर अंचल के लगभग डेढ़ लाख विद्यार्थी प्रभावित होंगे।

Edited By :   |  

Reported By: Nasir Gouri

Modified Date:  April 1, 2024 / 04:54 PM IST, Published Date : April 1, 2024/4:32 pm IST

UG-PG Exam News Update :ग्वालियर। लोकसभा चुनाव का असर इस बार ग्वालियर जीवाजी यूनिवर्सिटी सहित शहर के प्रमुख कॉलेजों की परीक्षाओं पर पड़ा है। परीक्षा देरी से होने के कारण ग्वालियर अंचल के लगभग डेढ़ लाख विद्यार्थी प्रभावित होंगे। आशंका जताई जा रही है क्योंकि कुछ परीक्षाएं मतदान और कुछ मतगणना के बाद तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं।

Raed More : Security in RDVV : RDVV में किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम, CCTV के बाद सुरक्षा गार्डों से लैस हुआ परिसर, चप्पे-चप्पे पर रखी जाएगी नजर 

UG-PG Exam News Update :दरअसल लोकतंत्र के महापर्व के चलते ग्वालियर-चंबल संभाग के कॉलेज और जीवाजी यूनिवर्सिटी के डेढ़ लाख छात्रों की परीक्षाएं अब लोकसभा चुनाव के बाद संपन्न होगी। इस वजह से मूल्यांकन भी देरी से होगा और रिजल्ट की घोषणा जुलाई अगस्त तक हो सकेंगी। साथ ही अगला सत्र भी गड़बड़ाएगा। ऐसी स्थिति में लोकसभा चुनाव और उसके लिए ट्रेनिंग की तारीखों के मद्देनजर ही शेड्यूल जारी किया जाएगा।

 

UG-PG Exam News Update :वहीं एमएलबी कॉलेज भवन को मतगणना स्थल बनाया गया है। इसलिए यहां सभी परीक्षाएं मतगणना के बाद ही कराई जाएंगी। ऐसे में जीवाजी यूनिवर्सिटी प्रबंधन ट्रेनिंग के बीच की तारीखें तलाश रहा है। जिनमें परीक्षा कराई जा सके, कोशिश है कि परीक्षा जल्द कराकर रिज़ल्ट तैयार कराया जाएं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp