Outbreak of diarrhea in Hatta

Hatta News : इस गांव में बढ़ा डायरिया का प्रकोप, 60 से 70 लोग हुए बीमार, स्वास्थ्य विभाग ने दी ये सलाह

Outbreak of diarrhea in Hatta: गांव के 60 से 70 की संख्या में लोग उल्टी,दस्त बीमारी से पीड़ितों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Edited By :   Modified Date:  August 10, 2023 / 10:55 PM IST, Published Date : August 10, 2023/10:55 pm IST

Outbreak of diarrhea in Hatta : हटा। मड़ियादो थाना क्षेत्र के पाली गांव में डायरिया का प्रकोप है। गांव के 60 से 70 की संख्या में लोग उल्टी,दस्त बीमारी से पीड़ितों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिनमे से अधिकतर मरीजों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ियादो, सिविल अस्पताल हटा और जिला अस्पताल दमोह इलाज को परिजन ले गए हैं। डायरिया से 8 साल की बालिका रवीना पिता ब्रजेश बर्मन की मौत की भी जानकारी सरपंच ने लिखित रूप से बीएमओ हटा और सीईओ हटा को दी है। हालांकि स्वस्थ्य विभाग ने बच्ची की मौत डायरिया से होने की पुष्टि फिलहाल नहीं की है।

read more : #SarkarOnIBC24 : मोदी के प्रहार से ‘अविश्वास’ हुआ ढेर, सदन में ही तय किया 2024 का एजेंडा, देखें पूरा कार्यक्रम Sarkar 

Outbreak of diarrhea in Hatta : बताया जा रहा गांव के कुँए का दूषित पानी पीने से यंहा लोग बीमार पड़ गए और डायरिया फैल गया, ग्राम पंचायत पाली के सरपंच प्रतिनिधि किशोर यादव द्वारा गांव में डायरिया फैलने की सूचना जनपद सीईओ और स्वस्थ्य विभाग को दी,जिसके बाद आज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ियादो से डॉक्टर प्रदीप तंतवाय,श्रीराम गोश्वामी, डॉ अरविंद नेमा आदि स्वस्थ्य कर्मचारी पाली गांव पहुंचे और लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया साथ ही कुएं में ब्लीचिंग पाउडर डालकर लोगों को हैंडपंप का साफ पानी उबालकर पीने की सलाह दी गई है। गंभीर रूप से बीमार मरीजों को अस्पताल भिजवाया गया है।

read more : एयर इंडिया को मिली नई पहचान, पेश किया नया ब्रांड लोगो और डिजाइन 

सवाल यह है कि गम्भीर बीमारी की सूचना के बाद भी बीएमओ या जिम्मेदार अधिकारी पाली गांव नही पँहुचे और न ही मरीजों की सुध ली,जबकि बीमारी से पीड़ित मरीज हटा, दमोह और जबलपुर तक के अस्पतालों में पँहुच चुके हैं। पूरे मामले पर जिम्मेदार डॉक्टर कुछ भी बोलने से फिलहाल बच रहे हैं।

 

(हटा से IBC24 नरेश मिश्रा की रिपोट)

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers