IAS Varadamurthy Mishra announces to contest elections in MP

नौकरशाही से राजशाही, सियासत में एक और IAS की एंट्री, चुनाव लड़ने का किया ऐलान

नौकरशाही से राजशाही, सियासत में एक और IAS की एंट्रीः IAS Varadamurthy Mishra announces to contest elections in Madhya Pradesh

Edited By: , August 5, 2022 / 11:12 PM IST

भोपालः IAS Varadamurthy Mishra  मध्यप्रदेश में नौकरी छोड़कर नेता बनने वालों की फेहरिस्त में एक नाम और जुड़ गया है। IAS रहे वरदमूर्ति मिश्रा अलग राजनीतिक दल बनाकर प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी खड़े करने जा रहे हैं।

Read more : इन स्टार्स के साथ रहा तापसी का अफेयर, नाम जानकर नहीं होगा यकीन 

IAS Varadamurthy Mishra  मध्यप्रदेश की राजनीति में नौकरशाहों की सियासी एंट्री पहली बार नहीं हो रही है। अविभाजित मध्यप्रदेश में कलेक्टर रहे अजीत जोगी छत्तीसगढ़ राज्य बनने पर पहले मुख्यमंत्री बने तो तो वहीं कभी प्रमुख सचिव रहे भागीरथ प्रसाद बीजेपी के टिकट पर संसद पहुंच IPS रुस्तम सिंह ने इस्तीफा देकर विधानसभा चुनाव लड़ा और BJP सरकार में मंत्री रहे। अब वरदमूर्ति मिश्रा भी नौकरी से इस्तीफा देकर सियासी मैदान में कूद रहे हैं।

Read more : ताजिया निकालने को लेकर दो थाना क्षेत्रों में तनाव, भारी पुलिस बल तैनात 

बीजेपी-कांग्रेस नौकरशाहों की सियासी एंट्री को लोकतंत्र का अधिकार बता रही हैं। नौकरशाहों के अलावा न्यायिक सेवा से जुड़े महेंद्र सिंह सोलंकी ने जज के पद से इस्तीफा देकर देवास से BJP के टिकट पर सांसद का चुनाव जीता। इसी तरह 2018 के चुनाव से पहले पूर्व IAS हीरालाल त्रिवेदी ने भी अपना दल सपाक्स बनाया था।

 

#HarGharTiranga