इंदौर में सड़क पर महंगी कार से स्टंट करना युवक को महंगा पड़ा, मामला दर्ज |

इंदौर में सड़क पर महंगी कार से स्टंट करना युवक को महंगा पड़ा, मामला दर्ज

इंदौर में सड़क पर महंगी कार से स्टंट करना युवक को महंगा पड़ा, मामला दर्ज

:   Modified Date:  March 20, 2023 / 07:43 PM IST, Published Date : March 20, 2023/7:43 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 20 मार्च (भाषा) इंदौर में एक व्यस्त सड़क पर महंगी कार से स्टंट कर अपनी और अन्य लोगों की जान खतरे में डालने के आरोप में पुलिस ने 23 वर्षीय युवक के खिलाफ सोमवार को मामला दर्ज किया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

इस हालिया वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर पहले ही प्रसारित हो चुका है। वीडियो में कार चालक लसूड़िया क्षेत्र की एक व्यस्त सड़क पर रात के वक्त अचानक खतरनाक ढंग से ‘‘ड्रिफ्टिंग’’ (कार को तेज गति से एक ही स्थान पर बार-बार गोल घुमाना) करता दिखाई दे रहा है।

यातायात पुलिस के सूबेदार (उप निरीक्षक स्तर का अधिकारी) काजिम हुसैन रिजवी ने बताया कि स्टंट करने वाले कार चालक निर्मित जायसवाल (23) के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 279 (सार्वजनिक रास्ते पर उतावलेपन से गाड़ी चलाना) और मोटर वाहन अधिनियम के संबद्ध प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि स्टंट में इस्तेमाल कार जब्त कर ली गई है।

रिजवी ने बताया कि यह कार्रवाई एक जिम्मेदार नागरिक द्वारा यातायात पुलिस को भेजे गए वीडियो की जांच के आधार पर की गई है।

उन्होंने बताया कि यातायात पुलिस के पत्र के आधार पर परिवहन विभाग ने जायसवाल का कार चलाने का लाइसेंस तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है।

रिजवी ने बताया, ‘‘आरोपी जिस तरह से व्यस्त सड़क पर कार से ड्रिफ्टिंग का स्टंट कर रहा था, उससे भीषण हादसा होने का पूरा खतरा था। हादसा होने पर न केवल कार चालक की, बल्कि अन्य लोगों की जान भी खतरे में पड़ सकती थी।’’

भाषा हर्ष

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)