Is now preparing to make MP a power center?

अध्यक्ष का चुनाव.. दिग्गी पर दांव! अध्यक्ष, रेस, सस्पेंस.. Digvijaya Singh बनेंगे नए बॉस? क्या अब एमपी को पॉवर सेंटर बनाने की तैयारी है?

अध्यक्ष, रेस, सस्पेंस.. Digvijaya Singh बनेंगे नए बॉस? क्या अब एमपी को पॉवर सेंटर बनाने की तैयारी है? Is now preparing to make MP a power center?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : September 29, 2022/11:45 pm IST

भोपालः कौन होगा कांग्रेस का सुप्रीम बॉस और जो बॉस होगा क्या वो वाकई सुप्रीम होगा? क्योंकि शाशि थरूर के अलावा किसी ने खुद से पहल नहीं की। अशोक गहलोत को मीडिया के सामने आकर ये कहना पड़ा कि वो इस रेस में नहीं है। ऐसे में एमपी को पॉवर सेंटर बनाने के लिए दिग्विजय सिंह की एंट्री हुई है। आज उन्होंने 24 अकबर रोड से नामांकन पत्र ले लिया है। कल वो अपना नाम दाखिल करेंगे। वैसे कहने को तो कांग्रेस दिग्गजों से भरी है लेकिन अध्यक्ष पद के नामांकन के लिए हाईकमान को ही कमान संभालनी पड़ रही है। थरूर भी 10 जनपथ पूछने गए थे। जहां से उनको एक लाइन में जवाब मिला कि इट्स योर कॉल। बहरहाल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद कांटों भरा ताज है। क्योंकि ज्यादातर राज्यों में बीजेपी ने कांग्रेस को साइडलाइन कर दिया। बड़े राज्यों में सिर्फ राजस्थान ही बचा है और अब एमपी को पॉवर सेंटर बनाने की तैयारी है?

Read more : अब इतने साल का होगा स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति का कार्यकाल, राज्यपाल ने विधेयक पर किया हस्ताक्षर 

कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अभी तक सस्पेंस में भी है और पशोपेश में भी। पहले राजस्थान इस पूरे सस्पेंस का मुख्य किरदार था लेकिन अचानक पूरी कहानी का सेंटर प्वाइंट मध्यप्रदेश बन गया है। दिग्विजय सिंह ने भी दिल्ली में डेरा डाल दिया है और नामांकन पत्र भी ले लिया है। अब वो कल नामांकन भरने वाले हैं। लेकिन कांग्रेस अभी तक तय नहीं कर पाई है अध्यक्ष पद का उम्मीदवार कौन होगा? अब सबकी निगाहे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर टिकी हुई है।

Read more : यहां के कांग्रेस विधायक और पूर्व आईएएस अधिकारी को तीन साल की जेल, इस मामले को लेकर कोर्ट ने सुनाई सजा 

दरअसल, कांग्रेस सियासी दोराहे पर आकर खड़ी है। भोपाल से लेकर दिल्ली तक चर्चा है कि क्या दिग्विजय सिंह पर कांग्रेस आलाकमान का सही दांव होगा? आप पूछेंगे कि हम AICC के चुनाव में मध्यप्रदेश को केंद्र मानकर क्यों चल रहे हैं? तो इसका जवाब है अचनाक दिग्विजय सिंह की सक्रियता और MP के 10 विधायकों का राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रस्तावक बनना। जी हां मध्यप्रदेश के 10 विधायक भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं। इसमें जीतू पटवारी, जयवर्धन सिंह समेत 10 विधायकों का नाम शामिल है।

Read more :‘हर किसी को नहीं मिलता यहां प्यार जिंदगी में’, खूबसूरत दुल्हनिया से 11 बच्चों के पिता ने की 5वीं बार शादी, फैमिली मेंबर की संख्या सुनकर चौंक जाएंगे आप

आपको बता दें कि दिग्विजय सिंह राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा के समन्वयक है।यात्रा के बीच दिग्गी को केरल से दिल्ली बुलाया गया है। जानकारों की माने तो राजस्थान घटनाक्रम नहीं होता तो दिग्विजय रेस में नहीं होते। वहीं, दिग्गी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ने को लेकर BJP चुटकी ले रही है। अब अशोक गहलोत के इंकार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में दिग्विजय सिंह का नाम सबसे आगे है। हालांकि शशि थरूर का नाम भी सामने आ रहा है..बहरहाल कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा। इसे लेकर कयासों का बाजार गर्म है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल तो फिलहाल यही है कि क्या दिग्गी पर दांव कांग्रेस के लिए सही साबित होगा या फिर गलत?

 

 
Flowers