Jabalpur jagannath rath yatra

भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा की धूम, दुल्हन की तरह सजी संस्कारधानी, रथ पर सवार होकर भगवान देंगे दर्शन

Jabalpur jagannath rath yatra मध्य प्रदेश के जबलपुर में निकाली जाएगी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ देंगे दर्शन

Edited By :   Modified Date:  June 20, 2023 / 11:15 AM IST, Published Date : June 20, 2023/11:15 am IST

Jabalpur jagannath rath yatra: जबलपुर। आज विश्व प्रसिद्ध ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा आज निकाली जाएगी। हिंदू पंचांग के अनुसार हर वर्ष यह यात्रा आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि से शुरू होकर आषाढ़ शुक्ल की दशमी तक चलती है। इस रथ यात्रा में भगवान जगन्नाथ विराजमान होते हैं और इनके साथ भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा भी होते हैं।

Jabalpur jagannath rath yatra: लेकिन इस रथ यात्रा की धूम सिर्फ ओडिशा में ही नहीं बल्कि पूरे देशभर में देखी जा रही है। मध्य प्रदेश के भई कई हिस्सों में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकालकर जश्न मनाया जाएगा। जिसे लेकर धूमधाम से तैयारियां चल रही है। श्रद्धालुओं द्वारा यात्रा निकालने की पूरी तैयारियां कर ली गई है।

Jabalpur jagannath rath yatra: इसी कड़ी में जबलपुर में भी रथ यात्रा को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। शहर में आज भगवान जगन्नाथ अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ रथ पर दर्शन देने के लिए निकलेगें। ये रथ यात्रा गढ़ाफाटक इलाके से शुरू होकर बड़ी खेरमाई मंदिर तक जाएगी। गौरतलब है कि साहू समाज ट्रस्ट द्वारा बीते 134 सालों से रथ यात्रा निकाली जा रही है। जगन्नाथ स्वामी की इस रथयात्रा में भाजपा समेत कांग्रेस के कई नेता शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें- चुनावी साल में कर्मचारियों ने बढ़ाई टेंशन, सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी, हड़ताल का किया ऐलान

ये भी पढ़ें- बीजेपी के पूर्व पदाधिकारी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, शव के पास मिली ये चीज

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें