Social elements set fire to the effigies of Ravana and Kumbhkaran

Jabalpur News : भगवान राम की जगह असामाजिक तत्वों ने लगा दी रावण-कुंभकरण के पुतलों में आग, आयोजन समिति में आक्रोश, जांच में जुटी पुलिस..

भगवान राम की जगह असामाजिक तत्वों ने लगा दी रावण-कुंभकरण के पुतलों में आग!Social elements set fire to the effigies of Ravana and Kumbhkaran

Edited By :   October 23, 2023 / 05:07 PM IST

(जबलपुर से IBC24 विजेंद्र पांडेय की रिपोर्ट)

 

Social elements set fire to the effigies of Ravana and Kumbhkaran : जबलपुर। पूरे देश में नवरात्रि एवं दशहरे की धूम देखी जा रही है। कई जगहों पर अलग अलग प्रकार के रावणों को बनाया गया है। असत्य पर सत्य की जीत के प्रतीक दशहरे के त्यौहार को धूमधाम से मनाने की तैयारियां चल रही हैं लेकिन जबलपुर में इस उत्साह में कुछ असामाजिक तत्वों ने खलल डाल दिया। रावण कुंभकरण के पुतलों का दहन भगवान राम करते हैं लेकिन यहां असामाजिक तत्वों ने पुतलों में आग लगा दी।

read more : Surguja Maharaj Rituals: डिप्टी सीएम हैं तो क्या हुआ…इनकी अनुमति बिना TS Singh Deo को भी नहीं मिलती महल में एंट्री!

Social elements set fire to the effigies of Ravana and Kumbhkaran : घटना गौरीघाट इलाके में स्थित शासकीय आयुर्वेदिक कॉलेज मैदान की है जहां पंजाबी दशहरे के लिए रावण और कुँभकरण के पुतले बनाए जा रहे थे। शनिवार की देर रात 2 युवक बाईक पर आए जिन्होने लाईटर से रावण और कुंभकरण के पुतलों में आग लगा दी। पुतलों में आग लगते देखकर पंजाबी दशहरा आयोजन समिति के सदस्यों ने दौड़ लगाई जिन्हें देखकर आरोपी भाग खड़े हुए। आग लगाए जाने से पुतलों के नीचे का हिस्सा जल गया।

 

 

आयोजन समिति के सदस्य इस घटना से आक्रोशित हैं जिन्होने गौरीघाट पुलिस थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज करवाई है और आरोपियों पर सख्त कार्यवाही की मांग की है। इधर पुलिस आरोपियों को अब तक तलाश ही रही है। हांलांकि आग लगने की घटना से पुतलों को हुए नुकसान को सुधार लिया गया है और गनीमत है कि तय वक्त और स्थान पर पंजाबी दशहरे का आयोजन हो सकेगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers