All hotels and shops closed in protest against opening of liquor shop

Khargone News: बैनर पोस्टर लेकर सड़कों पर उतरी महिलाएं, कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर दी ये चेतावनी

बैनर पोस्टर लेकर सड़कों पर उतरी महिलाएं, कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर दी ये चेतावनी Women took to the streets carrying banner posters

Edited By :   Modified Date:  April 18, 2023 / 04:28 PM IST, Published Date : April 18, 2023/2:27 pm IST

All hotels and shops closed in protest against opening of liquor shop: खरगोन। औरंगपुरा क्षेत्र में आज शराब दुकान खोलने के विरोध में सभी होटलें सहित अन्य दुकाने बंद रही। इस दौरान बडी संख्या में महिलाओं के साथ रहवासियों ने शराब दुकान के सामने बैनर पोस्टर लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल, शहर के टवडी मोहल्ले की शराब दुकान को बीती रात औरंगपुरा क्षेत्र में स्थानांतरित करने का औरंगपुरा क्षेत्र के लोग विरोध कर रहे है।

READ MORE: प्रदेश में मिसाल कायम कर रही ये अस्पताल, आयुष्मान योजना में मिला प्रथम स्थान 

लोगों का कहना है की दामखेडा नाग मंदिर, चर्च, दारूल उलूम और स्कूल जाने वाले दामखेडा सड़क मार्ग पर शराब दुकान खोल दी गई। जिसके बाद महिलाओ में अच्छा खासा विरोध देखा गया। मौके पर खरगोन कोतवाली पुलिस भी पहुंच गई। विरोध प्रदर्शन के बाद औरंगपुरा क्षेत्र की महिलाएं सहित रहवासियों ने कलेक्ट्रेट तक रैली निकालकर अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौपा। इस दौरान महिलाओं सहित लोगों ने जमकर नारेबाजी की। महिलाओं का कहना था की धार्मिक स्थल सहित सभी समाज के प्रमुख धर्म स्थल के मार्ग पर प्रशासन ने शराब दुकान खोल दी। शराब दुकान नहीं चलने देंगे। अगर शराब दुकान नहीं हटाई गई तो उग्र आन्दोलन करेंगे।

READ MORE: रेड लिस्ट में शामिल प्रवासी पक्षियों ने जमाया डेरा, उमड़ रही सैलानियों की भीड़ 

रहवासियों सहित सत्ताधारी भाजपा के नगर उपाध्यक्ष मनोज राठौर का कहना था की शराब दुकान खोलने के विरोध में पूरा औरंगपुरा क्षेत्र बंद है। सभी होटल दुकाने बंद है। टवडी क्षेत्र की दुकान औरंगपुरा में गलत खोली जा रही है। वार्ड में दो दो दुकान हो जायेगी। धार्मिक स्थल दामखेडा सहित चर्च, दारूल उलूम और स्कूल जाने वाले दामखेडा सडक मार्ग पर शराब दुकान खोली जा रही है। प्रभारी मंत्री कमल पटेल को भी बताया था। मंत्री ने प्रशासन को निर्देश दिये थे की यहां दुकान नही खुलना चाहिए, लेकिन आज शराब दुकान खोल दी गई।

READ MORE: जान की गुहार लगाता रहा किसान, इधर महिला रेंजर-वनकर्मी लेते रहे मजे, वीडियो वायरल 

हमने प्रशासन और आबकारी विभाग को चेतावनी दी है जहां की दुकान है वहीं खोले, अगर सुनवाई नहीं हुई तो उग्र आन्दोलन करेंगे। शराब दुकान यहां नहीं खुलने देंगे। आवश्यकता पड़ी तो भूख हडताल, अमरण अनशन करेंगे। इधर टवडी क्षेत्र से औरंगपुरा क्षेत्र में शराब दुकान स्थानांतरण करने को लेकर आबकारी विभाग का कहना है की नई नीति के तहत दुकान हटाई थी। औरंगपुरा में शराब दुकान का रहवासियों ने आज विरोध किया है। उच्च अधिकारियों के निर्देश और शासन की नीति के तहत नियमानुसार कार्यवाही करेंगे। IBC24 से शशिकांत शर्मा की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें