Light rain expected in these divisions of the state, Meteorologica

प्रदेश के इन संभागों में हल्की बारिश के आसार, मौसम विभाग ने सिस्टम को लेकर कही ये बात

Light rain expected in these divisions of the state, Meteorological Department said this about the system

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : September 1, 2022/12:18 pm IST

Light rain expected in these divisions of the state: भोपाल :मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लोकल वेदर सिस्टम एक्टिव होने के चलते शहर में एक बार फिर बारिश का दौर चालू हो गया है। वही भोपाल, जबलपुर , ग्वालियर समेत प्रदेश के सभी शहरों में आज बौछारें गिर सकती हैं। मौसम केंद्र ने लगभग सभी संभागों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अभी कोई सिस्टम एक्टिव नहीं है।  लेकिन पाकिस्तान के ऊपर एक पश्चिम विक्षोभ जरूर है, इस कारण अरब सागर की तरफ से थोड़ी नमी है। पूर्वी हवाओं के कारण बंगाल की खाड़ी से भी नमी है।  जसिके चलते धूप निकलने के साथ तापमान बढ़ा है, इस कारण बिना सिस्टम के ही बारिश हो रही है।

यह भी पढ़े: चांदी की रामशिलाएं लेकर अयोध्या के लिए निकले Minister Govind Rajput कहा- लिया गया संकल्प आज पूरा…

इन संभागों में होगी हल्की बारिश

Light rain expected in these divisions of the state: वही पूर्वी मध्यप्रदेश के जबलपुर, सागर, शहडोल, भोपाल और नर्मदापुरम में बारिश होगी।  इसके अलावा चंबल-ग्वालियर संभाग में भी कहीं-कहीं रिमझिम बारिश की संभावना है।  प्रदेश के छिंदवाड़ा, बैतूल, खरगोन, बड़वानी, धार, मंदसौर, नीमच, इंदौर, हरदा, रतलाम, उज्जैन, देवास में बिजली गिरने और चमकने के आसार हैं।  इसके साथ ही भोपाल शहर  में आज दिन भर रुक रुक कर बारिश का दौर जारी रहेगा।

यह भी पढ़े: बिना किसी को बताए सलमान ने रिलीज कर दी अपनी नई फिल्म का ट्रेलर, रश्मिका मंदाना के साथ पहली बार कर रहे स्क्रीन शेयर…