jagannath rath yatra at America: भगवान जगन्नाथ रथयात्रा ने विदेश में मचाया धूम

भगवान जगन्नाथ रथयात्रा ने विदेश में भी मचाया धूम, भक्ति में लीन दिखे कई भारतीय निवासी

jagannath rath yatra at America: भगवान जगन्नाथ रथयात्रा ने विदेश में भी मचाया धूम, भक्ति में लीन दिखे कई भारतीय निवासी

Edited By: , July 4, 2022 / 12:57 PM IST

jagannath rath yatra at America: वॉशिंगटन। इस बार भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा अमेरिका में भी निकाली गई। फ्लोरिडा के समुद्री तट पर सैकड़ों अमेरिकी नागरिक भी इस रथयात्रा में शामिल हुए। इस दौरान सैकड़ों अमेरिकी हरे रामा-हरे कृष्णा की गूंज और ढोलक-मृदंग की थाप पर खिरकते दिखाई दिए। अमेरिका में रहने वाले कई भारतीय मूल के नागरिक भी इस रथयात्रा में शामिल हुए।

ये भी पढ़े- यूनिकॉमर्स की चालू वित्त वर्ष में 800 वेयरहाउस को जोड़ने की योजना

jagannath rath yatra at America: भारत में एक जुलाई को यह रथयात्रा गई थी । फ्लोरिडा की रथयात्रा में भी करीब-करीब वैसा ही माहौल दिखा जैसा ओडिशा के पुरी में नजर आता है। रथ पर भगवान जगन्नाथ के साथ उनकी बहन देवी सुभद्रा और बड़े भाई बलदेव भी दिखे। यह वीडियो फ्लोरिडा के टेम्पा क्षेत्र का बताया जा रहा है। इस रथयात्रा का इन दिनों वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़े- पटना में डच कालीन जिला अभियंता कार्यालय भवन के एक बड़े हिस्से पर चला बुलडोजर

jagannath rath yatra at America: हर साल आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया से भगवान जगन्नाथ रथयात्रा शुरू होती है। आषाढ़ शुक्ल दशमी पर ये तीनों रथ गुंडिचा मंदिर से फिर से मुख्य मंदिर की ओर प्रस्थान करते हैं। रथयात्रा में भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और बहन सुभद्रा के तीन अलग-अलग रथ होते हैं।

 

#HarGharTiranga