Madhya Pradesh government alert about the third wave of Corona

कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर मध्यप्रदेश सरकार अलर्ट, खुद सीएम शिवराज लोगों को कर रहे जागरूक, इधर ग्वालियर में ऑक्सीजन प्लांट का हुआ ड्राय रन

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर मध्यप्रदेश सरकार अलर्ट । Madhya Pradesh government alert about the third wave of Corona

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : December 1, 2021/11:54 pm IST

भोपालः कोरोना की तीसरी लहर के खतरे की आशंका को लेकर मध्यप्रदेश सरकार अलर्ट हो गई है। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे है। सीएम शिवराज सिंह ने आज सीहोर के ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को फेस मास्क के इस्तेमाल की समझाइश दी। उन्होंने सलकनपुर में जागरूकता अभियान की शुरुआत की और लोगों को फेस मास्क बांटे।

Read more : कटघरे में बयान। बयान…बहस और बवाल। जनता की नजर में कौन सही और कौन गलत?

सीएम ने मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने की अपील की। इधर सीएम शिवराज सिंह के निर्देश पर जबलपुर में कलेक्टर ने जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी में शामिल जनप्रतिनिधियों और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ जिला अस्पताल पहुंचकर ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। साथ ही अस्पताल की व्यवस्थाएं भी देखी।

Read more : निकाय चुनाव की जंग… कब खुलेगा वादों का पिटारा? घोषणा पत्र की तैयारियों में जुटी भाजपा और कांग्रेस 

इधर ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में भी ऑक्सीजन प्लांट का ड्राय रन कराया गया। साथ ही जिला अस्पताल मुरार में भी प्लांट को चेक किया गया। दोनों ही अस्पताल में बेड की व्यवस्थाएं भी मजबूत की जा रही है। इंदौर में भी प्रशासन ने ऑक्सीजन प्लांट की तैयारियां परखी। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5 नए मरीज मिले है। उनकी ट्रैवल हिस्ट्री और कांटेक्ट हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है।