Statement in the dock. Statements... debates and ruckus

कटघरे में बयान। बयान…बहस और बवाल। जनता की नजर में कौन सही और कौन गलत?

हालिया दौर में प्रदेश में भाजपा नेताओं के बयानों पर बहस और विरोध का दौर जारी है। एक बयान, एक विवाद थमता नहीं की दूसरा सामने आता है। अब पार्टी के संगठन महामंत्री बी एल संतोष ने पार्टी में लगातार शामिल होते दूसरे दलों के नेताओँ के सवाल पर जो जवाब दिया उसे लेकर विपक्ष जमकर हमलावर है। कांग्रेस का कहना है भाजपा सत्ता में आने के लिए कुछ भी कर सकती है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : December 1, 2021/11:43 pm IST

भोपालः हालिया दौर में प्रदेश में भाजपा नेताओं के बयानों पर बहस और विरोध का दौर जारी है। एक बयान, एक विवाद थमता नहीं की दूसरा सामने आता है। अब पार्टी के संगठन महामंत्री बी एल संतोष ने पार्टी में लगातार शामिल होते दूसरे दलों के नेताओँ के सवाल पर जो जवाब दिया उसे लेकर विपक्ष जमकर हमलावर है। कांग्रेस का कहना है भाजपा सत्ता में आने के लिए कुछ भी कर सकती है, ये नेताओं के बयान से साफ है। जबकि भाजपा नेताओं का कहना है राजनीति दल के नाते भाजपा केवल अपना काम कर रही है वो भी सफलतापूर्वक।

Read more : निकाय चुनाव की जंग… कब खुलेगा वादों का पिटारा? घोषणा पत्र की तैयारियों में जुटी भाजपा और कांग्रेस 

मध्यप्रदेश में भले मौसम सर्द है, लेकिन बीजेपी नेताओं के बयानों से प्रदेश की सियासत ज़रुर गरमाई हुई है। बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के इस बयान से ये फिर साफ है कि बीजेपी सत्ता में आने के लिए या फिर सत्ता बरकरार रखने के लिए पसीना बहाने से पीछे नहीं हटने वाली। इसके लिए पार्टी साम, दाम दंड, भेद हर प्रकार के फॉर्मूले पर काम करते को तत्पर रहती है। वैसे ये पहली बार नहीं है जब बीजेपी के किसी नेता के बयान पर यूं विवाद छिड़ा हो।

Read more : प्रोफेसर ने छात्रा को बनाया हवस का शिकार, परीक्षा में फेल करने की देता था धमकी, अब पहुंचा सलाखों के पीछे 

इसके पहले बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने ब्राम्हण बनियों को अपनी जेब में रखने की बात कहकह फिर उसपर सफाई दी थी। कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने ठाकुर / राजपूत घरानों की महिलाओँ को घर से बाहर निकलकर काम करने की नसीहत दी जिसपर विरोध अभी तक थमा नहीं है। बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी हाल ही में कांग्रेस नेताओं के घुटने तोड़ने की बात कही थी। बीते दिनों प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आदिवासियों के रॉबिन हुड कहे जाने वाले टंट्या मामा भील का पुनर्जन्म बताकर विपक्ष को पार्टी को घेरने का मौका दिया। जाहिर है बीएल संतोष के हालिया बयान पर विपक्ष को हमलावर होना ही था। कांग्रेस ने संतोष के बयान पर जमकर आपत्ति जताई ।

Read more : कोहली के वनडे कप्तानी पर फैसला जल्द, टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टिकी निगाहें 

भले बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के बयान को कांग्रेस घोर आपत्तिजनक मानती हो। लेकिन बीजेपी नेता का साफ मानना है कि किसी भी राजनैतिक दल के लिए जनसेवा के लिए सत्ता में आना और बने रहना जरूरी है और इसके लिए पार्टी हर तरह की रणनीति पर काम करती है।इसमें गलत क्या है।

Read more : कांग्रेस ने बीरगांव समेत इन नगरीय निकायों के लिए जारी प्रत्याशियों की सूची, ये होंगे उम्मीदवार 

दरअसल, देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में मौजूदा हालात का भाजपा ने पूरा-पूरा फायदा उठाया है। कांग्रेस में नाराज चल रहे हर दमदार नेता पर भाजपा की नजर है। जाहिर है भाजपा की इस रणनीति को कांग्रेस को कई बार झटके भी दिए हैं। बहरहाल, कांग्रेस की मौजूदा स्थिति और भाजपा की रणनीति दोनों पर आमजन की हर वक्त नजर है। देखना होगा उसकी नजर में कौन सही है कौन नहीं।

 
Flowers