Madhya Pradesh shivering with cold

ठंड से कांपा मध्यप्रदेश, शीतलहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी, दिए ये अहम निर्देश

Madhya Pradesh shivering with cold, health department issued advisory regarding cold wave : पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक जारी है ठंड

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2023 / 01:34 PM IST, Published Date : January 4, 2023/1:26 pm IST

Madhya Pradesh shivering with cold; भोपाल :उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के चलते मध्य प्रदेश में शीतलहर का सिलसिला जारी है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अभी दो दिन तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहने की संभावना है। उसके बाद न्यूनतम तापमान में और गिरावट होने के आसार हैं। उधर ग्वालियर, चंबल, सागर, भोपाल, जबलपुर संभागों के जिलों में सुबह के समय घना कोहरा भी छा रहा है। जिसकी वजह से विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई। जिसकी वजह से लोगो को सफर के दौरान काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े : शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 18 पैसे की बढ़त के साथ 82.82 पर आया

ठंड से बचाव के उपाय लोगों तक पहुंचाने के दिए निर्देश

Madhya Pradesh shivering with cold; मध्य प्रदेश में लगातार गिर रहे तापमान को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में बढ़ती ठंड और कोल्ड वेव को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है। साथ ही सोशल मीडिया के जरिए लोगों को ठंड और शीत लहर से बचाव के उपाय बताए जाए। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने असप्तालों में समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये गए है। ताकि ठंड की वजह से लोगों के स्वास्थ्य में किसी तरह का प्रभाव न पड़े।

यह भी पढ़े : नासा के अपोलो-7 मिशन के अंतरिक्ष यात्री वॉल्टर कनिंघम का निधन

मध्य प्रदेश में छाया घना कोहरा

Madhya Pradesh shivering with cold: सोमवार से बुधवार तक समूचे उत्तरी मध्य प्रदेश में घना कोहरा छाया हुआ है। सुबह लोगों को धूप नसीब नहीं हो रही है। दोपहर बाद सूर्य के दर्शन तो हो रहे हैं, लेकिन धूप काफी कमजोर है। इससे लोगों को दिन में भी कड़ाके की ठंड महसूस हो रही है। लोग दिन में भी ठंड से बचने अलाव का सहारा ले रहे हैं। ठंड से सबसे ज्यादा बच्चों की हालत खराब है। सुबह की पाली में स्कूल आना-जाना करने वाले स्कूल और कॉलेज के छात्र-छात्राएं कड़ाके की सर्दी से बेहाल हैं। स्कूलों में बच्चों की संख्या पहले की तुलना में कम है।

 

 

 
Flowers