मध्यप्रदेश : एसटीएफ अधिकारी ने निशानेबाजी प्रशिक्षण के दौरान बेटों से चलवाईं गोलियां, प्रभार छीना गया |

मध्यप्रदेश : एसटीएफ अधिकारी ने निशानेबाजी प्रशिक्षण के दौरान बेटों से चलवाईं गोलियां, प्रभार छीना गया

मध्यप्रदेश : एसटीएफ अधिकारी ने निशानेबाजी प्रशिक्षण के दौरान बेटों से चलवाईं गोलियां, प्रभार छीना गया

:   Modified Date:  February 7, 2023 / 07:07 PM IST, Published Date : February 7, 2023/7:07 pm IST

इंदौर, सात फरवरी (भाषा) मध्यप्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के जवानों को हाल में निशानेबाजी का प्रशिक्षण देने के दौरान इंदौर में तैनात एक सहायक कमांडेंट ने अपने दो युवा बेटों का कथित तौर पर शौक पूरा करने के लिए उनसे कई राउंड गोलियां चलवाईं।

पुलिस के एक आला अधिकारी ने बताया कि घटना के कथित वीडियो के सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद उक्त एसटीएफ अधिकारी से सहायक कमांडेंट का प्रभार छीन लिया गया है।

इंदौर के पुलिस महानिरीक्षक (ग्रामीण) और एसटीएफ की एक स्थानीय बटालियन के प्रभारी राकेश गुप्ता ने मंगलवार को ‘‘पीटीआई-भाषा’’ को बताया,‘‘एक वीडियो के जरिये दावा किया जा रहा है कि एसटीएफ के सहायक कमांडेंट पृथ्वीराज सिंह ने जवानों के निशानेबाजी प्रशिक्षण के दौरान अपने दो युवा बेटों को अनधिकृत तौर पर बुलाया और उनका शौक पूरा करने के लिए उनसे कई राउंड गोलियां चलवाईं।’’

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि इस घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं और सिंह से एसटीएफ के सहायक कमांडेंट का प्रभार छीन लिया गया है।

गुप्ता ने कहा कि घटना के कथित वीडियो की सच्चाई की भी जांच कराई जाएगी और जांच रिपोर्ट के आधार पर आगामी कदम उठाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जानकारी मिली है कि यह वीडियो सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक स्थानीय निशानेबाजी रेंज में एसटीएफ के जवानों के निशानेबाजी प्रशिक्षण के दौरान एक से तीन फरवरी के बीच मोबाइल कैमरे से रिकॉर्ड किया गया था।

भाषा हर्ष धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)