Madhya Pradesh Weather Today Latest Update 10 districts of the state

शीतलहर की चपेट प्रदेश! इन जिलों के तापमान में आई गिरावट, इस दिन से बढ़ेगी ठण्ड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Today Latest Update : इंदौर संभाग के जिलों में सामान्य से कम और से संभाग में रिकॉर्ड किया गया।

Edited By: , December 1, 2022 / 07:30 PM IST

Madhya Pradesh Weather Today Latest Update : भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। कई प्रदेशों में ठंड से लोग ठिठुरने लगे है। सर्द हवाओं ने अपना रूख प्रदेश की ओर मोड लिया है। प्रदेश अभी से 24 घंटे के दौरान प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा है। न्यूनतम तापमान में सभी संभाग के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं देखा गया। इंदौर संभाग के जिलों में सामान्य से कम और से संभाग में रिकॉर्ड किया गया। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान में नौगांव में 6 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है। मौसम के पूर्वानुमान की बात बोली तो प्रदेश के सभी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा। अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है। मध्य प्रदेश के अधिकांश जिले में गिरते तापमान की साथ ही कड़ाके की ठंड भी शुरू हो गई है।

read more : अब अपनी मर्जी से शादी कर सकती है 15 साल की मुस्लिम लड़की, इस राज्य के हाईकोर्ट ने सुनाया अहम फैसला 

Madhya Pradesh Weather Today Latest Update : हवाओं के बदलते रुख के कारण तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। ठंड से थोड़ी राहत मिल रही है। जिलों में मौसम सर्द बना हुआ है। न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। इंदौर में भी तापमान 12 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। जबलपुर में 11 डिग्री सेल्सियस पारा रिकॉर्ड किया गया है। पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। उत्तरी हवा के कारण दो-तीन दिन में भोपाल से इंदौर प्रदेश में तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। हालांकि मौसम शुष्क बना रहेगा।

read more : AAI Recruitment 2022: AAI में इन पदों पर आवेदन करने की यह है आखिरी तारीख, बिना परीक्षा होगा चयन, फटाफट कर लें अप्लाई 

तापमान में उतार-चढ़ाव जारी

Madhya Pradesh Weather Today Latest Update : वर्तमान में कई जिले और शहर में तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। बेतूल भोपाल के अलावा पचमढ़ी राजगढ़ रतलाम उज्जैन दमोह मंडला नरसिंहपुर नौगांव रीवा सतना उमरिया में 1 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है जबकि इंदौर ग्वालियर गुना धार सीढ़ी सिवनी छिंदवाड़ा में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

read more : बुढ़ापे में अब पैसों की नो टेंशन! पति-पत्नी दोनों को हर महीने मिलेगी पेंशन, अभी से बस करना होगा ये काम

इन जिलों में तापमान में कमी

मध्य प्रदेश के 12 जिलों में ठंड का असर अधिक देखने को मिल रहा है। पचमढ़ी में 5.69 नौगांव में 6.5 रायसेन 7.2 उमरिया 7.4 मलाजखंड 7.4 रिकॉर्ड किया गया है। छतरपुर खजुराहो सागर में भी में गिरावट रिकॉर्ड की जा रही है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें