Massive arson in multispecialty hospital, 8 people burnt alive

मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में भीषण आगजनी, 8 लोग जिंदा जले, 10 की हालत गंभीर, सीएम ने जताया दुख

मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में भीषण आगजनी, 8 लोग जिंदा जले : Massive arson in multispecialty hospital, 8 people burnt alive

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : August 1, 2022/5:13 pm IST

जबलपुरः Massive arson in multispecialty hospital मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर के लाईफ केयर मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां आग लगने के 8 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में अस्पताल के 3 कर्मचारी भी शामिल है। वहीं 10 लोग गंभीर रूप से झुलस गए है। सभी घायलों का इलाज जारी है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची हुई है। आग बुझाने और रेस्क्यू का काम तेजी से किया  जा रहा है। बताया जा रहा है कि अब 15 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

Read more :  अब नहीं सही जाती ये महंगाई, सदन में कच्चा बैंगन खाने लगी महिला सासंद, कही ये बात

Massive arson in multispecialty hospital अभी तक जो प्रारंभिक जानकारी सामने आई है, उसमें आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। देखते ही देखते ये आग पूरी तरह अस्पताल में फैल गई। इस हादसे में अभी तक 8 लोगों की मौत की खबर आई है। वहीं 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि हताहतों की संख्या अभी बढ़ सकती है। वहीं अस्पताल के अन्य वार्डों में भर्ती मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है।

Read more :  ‘हमारी फिल्में मत देखो, हम फोर्स नहीं करते’ लाल सिंह चड्ढा के रिलीज होने से पहले वायरल हुआ करीना कपूर का बयान

सीएम ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान

इस हादसे को लेकर सीएम शिवराज ने दुख जताया है। सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा कि जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।

वहीं एक दूसरे ट्वीट ने सीएम ने कहा कि जबलपुर के न्यू लाइफ अस्पताल में आग से हुई दुर्घटना में अमूल्य जिंदगियों के असमय निधन के समाचार से हृदय दु:ख से भरा हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जायेगी। घायलों के संपूर्ण इलाज का व्यय भी सरकार वहन करेगी।