Minus Temperature in madhya pradesh

प्रदेश में 21 साल बाद माइनस में तापमान, राजधानी समेत इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी की शीतलहर की चेतावनी

Aaj Ka Mausam, Madhya Pradesh Weather Update : प्रदेश में 21 साल बाद माइनस में तापमान, राजधानी समेत इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी की शीतलहर की चेतावनी

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2023 / 08:50 AM IST, Published Date : January 9, 2023/8:49 am IST

भोपाल। Aaj Ka Mausam, Madhya Pradesh Weather Update: देश के सभी राज्यों में ठंड का सितम लगातार जारी है। मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में भी मौसम ने जबरदस्त करवट ली है। बीते कुछ दिनों से मध्यप्रदेश में सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। प्रदेश में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। जिसके चलते दिन का पारा लगातार गिर रहा है। तापमान में कमी आने से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। प्रदेश के जिलों में दिन और रात के पारा में भारी गिरावट हुआ है। वहीं कई जिलों में शीतलहर के हालात बने हुए हैं।

Read More : एयरपोर्ट के शौचालय में ऐसा काम कर रही थी लड़की, बॉयफ्रेंड ने दे दिया धोखा तो…

मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार बीती रात मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पहली शीतलहर पारा 6.2 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं रायसेन समेत प्रदेश के 8 शहरों में पारा 4 डिग्री तक पहुंच गया है। इसके साथ ही 13 जिलों में पारा 7 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। अगले 2 दिन और ऐसे ही ठंड पड़ने के आसार बन रहे हैं।

Read More : अपने दो बच्चों और पत्नी की हत्या कर युवक ने उठाया ऐसा कदम, पुलिस ने देखा तो….

Aaj Ka Mausam, Madhya Pradesh Weather Update: मौसम विभाग ने बताया कि बादल छंटने के बाद मौसम में तेजी से परिवर्तन हो रहा है। वहीं प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर जैसे हालात बने हुए हैं। इसके अलावा कई जिलों में घना कोहरा देखने को मिल रहा है। मौसम​ विभाग की माने तो प्रदेश में आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी। बता दें प्रदेश में सबसे कम तापमान नौगांव में दर्ज किया गया है। प्रदेश एक नौगांव जिले में तापमान 6 डिग्री दर्ज किया गया है। इसके साथ ही IMD ने बताया कि पन्ना, सतना सहित कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा।

Read More : Order to close all school : शीतलहर की चेतावनी के बीच यहां बंद रहेंगे सभी स्कूल, आदेश जारी

नौगांव का तापमान -1.00 डिग्री, उमरिया 1.50 डिग्री, मलाजखंड 2.19 डिग्री, रीवा 2.40 डिग्री, ग्वालियर 3.20 डिग्री, रायसेन 3.60 डिग्री, जबलपुर 3.60 डिग्री, खजुराहो 3.60 डिग्री दर्ज, सतना 4.00 डिग्री, मंडला 4.20 डिग्री दर्ज किया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें