Garbage piled up everywhere, the whole city may be sick! 700 sanitation

जगह-जगह लगा कचरे का अंबार, पूरा शहर हो सकता है बीमार ! 700 सफाई कर्मचारी आठ दिनों से कर रहे हड़ताल

Garbage piled up everywhere, the whole city may be sick! 700 sanitation workers are on strike, जगह-जगह लगा कचरे का अंबार, पूरा शहर हो सकता है बीमार

Edited By: , September 23, 2022 / 01:15 PM IST

मुरैना: मुरैना जिले की नगर निगम के कर्मचारी हड़ताल पर हैं । जिससे शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई है, ये कर्मचारी विनियमतीकरण की मांग को लेकर पिछले चार दिनों से हड़ताल पर हैं,इस दौरान उन्होंने निगमायुक्त पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कर्मचारियों के कटोत्रा में भ्रष्टाचार करने व नियमित कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने के आरोप लगाए हैं,बता दें, कि नगर निगम मुरैना के सफाई कर्मचारी पिछले 8 दिनों से हड़ताल पर हैं। ये कर्मचारी विनियमितीकरण व अन्य मांगो को लेकर हड़ताल पर हैं,गत दिवस हुई एमआईसी की बैठक में भी कर्मचारी नेता पहुंचे लेकिन वहां हड़ताल समाप्ति पर कोई सहमति नहीं बन सकी।

Read More: विदेश में करोड़ों का पैकेज छोड़ अमरूद की खेती करने लगा युवक, अब दो करोड़ की कमाई, सैकड़ों को दिया रोजगार

700 कर्मचारी हड़ताल पर 

सफाई कर्मचारी लगातार हड़ताल पर रहने की बात कर रहे हैं और उन्होंने कहा है कि अगर प्रशासन हमारी बात नहीं आएगा तो अब आंदोलन करने के लिए मुख्यमंत्री निवास पर भी जाएंगे। नगर निगम कमिश्नर एसडीएम और सीएसपी के साथ सफाई कर्मचारियों की बैठक हुई लेकिन उसमें भी कोई हल नहीं निकला,लेकिन सफाईकर्मी अपनी मांगों पर अड़े रहे और हड़ताल जारी रखने की बात कहकर नारेबाजी करने लगे,वहीं नगर निगम के 700 से अधिक सफाईकर्मी कामबंद हड़ताल पर हैं।

Read More: फोटोशूट के बहाने लड़की के साथ किया ऐसा घिनौना काम, फोटोग्राफर पर मामला दर्ज, जानें पूरा मामला 

जगह जगह कचरे का अंबार

शहर की एमएस रोड, स्टेशन रोड, सदर बाजार, मारकंडेश्वर बाजार, झंडा चौक, लोहिया बाजार, महामाया मंदिर रोड, सिकरवारी बाजार, लोहार गली सहित मुख्य बाजार में रोज 5 से 7 टन कचरा निकल रहा है, जिसकी वजह से सड़क पर चहुंओर कचरा ही कचरा नजर आ रहा है,कुछ व्यापारी कचरे के ढेर में आग लगा रहे हैं, जिससे उठने वाला धुआं लोगों का दम घोंट रहा है ।

Read More: 23 September Live Update : NIA के छापेमारी के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन, झंडे लेकर सड़कों पर उतरे PFI कार्यकर्ता