MP weather update

ठंडा पड़ा नौतपा, कई जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी, जून में ऐसा रहेगा मौसम

MP weather update जून में फिर बदलेगा मौसम, दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, 2 संभागों समेत इन जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

Edited By :   Modified Date:  May 31, 2023 / 05:03 PM IST, Published Date : May 31, 2023/4:51 pm IST

MP weather update: 1 जून को उत्तर भारत में एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो रहा है। इसका असर 3 जून से प्रदेश में देखने को मिलेगा। 3 से 5 जून तक ग्वालियर और चंबल में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव रहेगा, जिससे तेज बारिश और 40-50 Km प्रतिघंटे की स्पीड से हवा चलने का अनुमान है। जून में एक बार फिर नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे फिर बारिश और आंधी का दौर देखने को मिलेगा। एमपी मौसम विभाग के मुताबिक पांच जून तक आंधी-वर्षा का दौर चलेगा। इसके चलते जून का पहला सप्ताह भी ठंडा ही रहेगा।

इन जिलों में होगी बारिश

MP weather update: एमपी मौसम विभाग की मानें अगले 48 घंटों के लिए ग्वालियर-चंबल संभाग में तेज हवा और बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हवा की स्पीड 50 Km प्रतिघंटा या इससे ज्यादा पहुंच सकती है। वही भोपाल, इंदौर और उज्जैन में भी बारिश की संभावना है। इस दौरान ओले भी गिर सकते हैं। वही 3, 4 और 5 जून को उत्तरी मध्यप्रदेश यानी ग्वालियर-चंबल संभाग समेत अन्य स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार है, भोपाल, इंदौर समेत अन्य शहरों में भी मौसम का असर देखने को मिलेगा।

जून तक जारी रहेगा बारिश का दौर

MP weather update: एमपी मौसम विभाग की मानें अगले एक सप्ताह तक भोपाल में मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। 31 मई के साथ ही 1 से 5 जून के बीच बारिश होने के आसार है। इसके बाद मौसम बदल जाएगा। शाम को आंधी के बाद बारिश होने का अनुमान है।ग्वालियर में आगामी एक जून से जम्मू-कश्मीर में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके प्रभाव से पांच जून तक लोगों को गर्मी से राहत मिलती रहेगी। जबलपुर पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त हो गया है, जिससे आगामी दिनों में तापमान और बढ़ेगा। इससे पहले आज शाम हल्के बादल छा सकते हैं। वही 24 घंटे के दौरान कहीं-कहीं हल्के बादल छा सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें- खाली पेट लहसुन खाने से क्या होता है? यहां देखिए किन बिमारियों पर लाभदायक है ये लहसुन की कली

ये भी पढ़ें- सारे फोन के छक्के छुड़ाने आ रहा Vivo का ये धमाकेदार फोन, फीचर्स जान हैरान रह जाएंगे आप

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers