MP Patwari Bharti 2023

पटवारी के लिए आवेदन करने की बढ़ी तारीख, इस दिन तक होगा आवेदन, जानें वजह

MP Patwari Bharti 2023: MP पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, जानिए कैसे करें अप्लाई, इस दिन तक होगा आवेदन

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2023 / 12:43 PM IST, Published Date : January 20, 2023/12:43 pm IST

MP Patwari Bharti 2023: भोपाल। मध्यप्रदेश में इन दिनों सरकार ने विभिन्न पदों पर बंपर नौकरियां निकाली है। तो वहीं एमपी के बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है। जो पटवारी भर्ती परीक्षा का आवेदन करने में लेट हो गए या जिन्हें इसकी जानकारी ही नहीं थी। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने पटवारी भर्ती परीक्षा कीअंतिम तिथि 19 जनवरी से बढ़ाकर 23 जनवरी कर दी है। पीईबी ने पटवारी के 2736 रिक्त पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया था, जिसे कुछ दिन बाद बढ़ाकर 6755 कर दिया गया।

वेबसाइट का सर्वर स्लो

MP Patwari Bharti 2023: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की वेबसाइट पिछले दिनों से स्लो चल रही है। जिसके कारण फॉर्म भरने वाले अभ्यर्थी नाराज थे, लेकिन अब आखिरी तारीख 23 जनवरी होने के कारण उम्मीदवारों में खुशी का माहौल है। मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए आपको एमपी ऑनलाइन की वेबसाइट https://peb.mponline.gov.in/ पर जाकर आवेदन करना होगा।

योग्यता

MP Patwari Bharti 2023: यदि आप एमपी में पटवारी भर्ती के लिए फॉर्म भरना चाहते हैं तो आपको उम्मीदवारी के लिए किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है। साथ ही सीपीसीटी स्कोर कार्ड हिंदी टाइपिंग स्किल और कंप्यूटर में दक्षता भी होना जरूरी है अगर आपके पास सीपीसीटी सर्टिफिकेट नहीं है तो भी उम्मीदवारी कर सकेंगे लेकिन सिलेक्शन होता है, तो प्रोबेशन पीरियड के अंदर इसे पास करना जरूरी होगा वरना नियुक्ति रद्द कर दी जाएगी।

आयु सीमा और छूट

MP Patwari Bharti 2023: पटवारी भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। एससी एसटी और ओबीसी वर्ग के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट का प्रावधान है। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी।

आवेदन शुल्क

अनारक्षित वर्ग –520 रुपए
एससी,एसटी और ओबीसी और दिव्यांग के लिए–250 रुपए
सीधी भर्ती– बैकलॉग आवेदन फ्री

पोर्टल शुल्क

MP Patwari Bharti 2023: एमपी ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एमपी ऑनलाइन पोर्टल का शुल्क 60 रुपए होगा। इसके अतिरिक्त रजिस्टर्ड सिटीजन यूनियन के माध्यम से लॉग इन करके फॉर्म भरने पर पोर्टल शुल्क 20 रुपए देना होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers