मप्र : ग्रामीणों ने पुलिस दल पर किया हमला, पुलिस हिरासत से छुड़ाकर ले गये वांछित आरोपी को |

मप्र : ग्रामीणों ने पुलिस दल पर किया हमला, पुलिस हिरासत से छुड़ाकर ले गये वांछित आरोपी को

मप्र : ग्रामीणों ने पुलिस दल पर किया हमला, पुलिस हिरासत से छुड़ाकर ले गये वांछित आरोपी को

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 25, 2022/4:18 pm IST

टीकमगढ़ (मप्र), 25 अप्रैल (भाषा) मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले में ग्रामीणों के एक समूह ने कथित तौर पर पुलिस दल पर हमला करके अवैध शराब के कारोबार के मामले में गिरफ्तार एक वांछित आरोपी को पुलिस हिरासत से छुड़ा लिया।

कुड़ीला पुलिस थाना प्रभारी उप-निरीक्षक मनोज द्विवेदी ने सोमवार को बताया कि यह घटना टीकमगढ़ जिला मुख्यालय से करीब 55 किलोमीटर दूर स्थित मऊ कडवाहा गांव में रविवार रात हुई। इस घटना में पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

उन्होंने कहा कि आबकारी एक्ट के तीन साल पुराने एक मामले में गिरफ्तारी वारंट लेकर 12-सदस्यीय पुलिस दल वांछित आरोपी रामपाल के घर पहुंचा।

द्विवेदी ने बताया कि पुलिस रामपाल को गिरफ्तार करके उसे वाहन में लेकर वहां से निकलने वाली थी कि उसके पहले ही तीन-चार महिलाओं समेत करीब 20 लोगों ने पुलिस दल पर लाठी, डंडों और पत्थरों से हमला कर दिया और रामपाल को छुड़ा ले गए।

उन्होंने बताया कि इस हमले में पुलिस टीम में शामिल प्रधान आरक्षक मुन्ना लाल, आरक्षक दीपक, चंद्रभान, अनिल एवं कल्याण घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि पथराव से पुलिस के दो वाहनों के कांच टूट गए और ये मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।

द्विवेदी ने कहा, ‘‘अंधेरा होने के कारण हम अपना बचाव नहीं कर सके। आरोपी को छुड़ाने में महिलाओं के आगे होने के कारण भी हम मौके पर कोई कार्रवाई नहीं कर सके।’’

उन्होंने कहा कि सभी घायल पुलिसकर्मी उपचार के बाद सामान्य रूप से काम कर रहे हैं।

द्विवेदी ने बताया कि इस मामले में कुड़ीला थाने में करीब 20 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 353, 323, 232, 224 एवं 294 के तहत प्रकरण पंजीवद्ध किया गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस दल पर हमला करने वाले आरोपियों को अतिरिक्त बल के साथ शीघ्र गिरफ्तार किया जायेगा।

भाषा सं रावत रावत सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers