दोबारा सक्रिय हुआ मानसून, उमस से मिलेगी राहत, इन जिलों में मध्यम से तेज बारिश के आसार |

दोबारा सक्रिय हुआ मानसून, उमस से मिलेगी राहत, इन जिलों में मध्यम से तेज बारिश के आसार

MP Weather update जबलपुर सहित 10 जिलों और 2 संभागों में तेज बारिश, येलो अलर्ट जारी, मानसून सहित दो सिस्टम सक्रिय, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Edited By :   Modified Date:  August 17, 2023 / 02:29 PM IST, Published Date : August 17, 2023/2:22 pm IST

MP Weather update: भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर से मौसम करवट बदलने वाला है। जिसके बाद एक बार फिर मानसून सक्रिय होने जा रहा है। दक्षिणी दिशा की तरफ मानसून रेखा के खिसकने के साथ ही रीवा सागर जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों में आज मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

MP Weather update: चक्रवाती सरकुलेशन सिस्टम और मानसून रेखा के गुजरने से प्रदेश के पूर्वी हिस्से में अगले कुछ दिन तक बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है। 19 से 22 अगस्त के बीच बारिश बारिश की चेतावनी जारी की गई है। भोपाल इंदौर उज्जैन संभाग के कई जिलों में तेज बारिश के साथ बिजली चमकने और तेज हवा चलने का पूर्वानुमान जताया गया है।

मौसम प्रणाली

– MP Weather update: मौसम प्रणाली की बात की जाए तो 18 अगस्त से कम दबाव के क्षेत्र से मौसम में बदलाव देखने को मिलेंगे। गुरुवार से कई क्षेत्रों में नमी में वृद्धि देखी जाएगी।
– MP Weather update: पूर्वी हिस्से में बारिश का दौर शुरू होगा। 25 अगस्त तक बारिश की एक्टिविटी बढ़ेगी।
– MP Weather update: रीवा शहडोल सहित इंदौर उज्जैन संभाग में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बता दे कि 18 अगस्त से मानसून रेखा के गुजरने से बारिश का दौर और तीव्र हो सकता है।

अगले 24 घंटे में मौसम

– MP Weather update: रीवा, शहडोल संभाग के सतना, सीधी, सिंगरोली, रीवा, अनूपपुर , शहडोल, उमरिया में आज तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
– MP Weather update: जबलपुर रीवा में कहीं-कहीं अति तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।
– MP Weather update: ग्वालियर चंबल के ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, मुरैना, में बारिश के माध्यम गतिविधि रिकॉर्ड की जा सकती है। इसके साथ ही तेज हवा का झोंका जारी रहेगा।
– MP Weather update: भोपाल इंदौर उज्जैन संभाग पर मध्यम बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है। कुछ जगह पर हल्की बूंदाबांदी रिकॉर्ड की जाएगी। नर्मदा पुरम संभाग में मौसम शुष्क बना रहेगा जबकि मंदसौर, नीमच, आगर मालवा, शाजापुर, देवास, रतलाम, उज्जैन, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर बड़वानी, झाबुआ, धार, इंदौर, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, सीहोर और भोपाल में हल्की से मध्यम बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है।

ये भी पढ़ें- “पीएम नरेंद्र मोदी पर लागू नहीं होगा 75 साल उम्र का फार्मूला ” जानें किसने कही ये बात

ये भी पढ़ें- दल बदलू नेताओं पर पूर्व सीएम उमा भारती ने बोला हमला, सिंधिया समर्थकों को लेकर कह दी ये बात

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें