Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर मां नर्मदा में भक्तों ने लगाई आस्था की डूबकी, पूजा अर्चना कर किया तिल का दान |

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर मां नर्मदा में भक्तों ने लगाई आस्था की डूबकी, पूजा अर्चना कर किया तिल का दान

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर मां नर्मदा में भक्तों ने लगाई आस्था की डूबकी, पूजा अर्चना कर किया तिल का दान

Edited By :   |  

Reported By: Atul Tiwari

Modified Date:  January 15, 2024 / 10:49 AM IST, Published Date : January 15, 2024/10:45 am IST

नर्मदापुरम। Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति के अवसर पर पवित्र नदियों में स्नान व दान पुण्य का विशेष महत्व होता है। यही कारण है कि नर्मदापुरम में स्नान के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। नर्मदा के घाटों पर बीती रात से श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया था। सोमवार को सुबह-सुबह श्रद्धालुओं ने नर्मदा नदी में स्नान कर दान पुण्य किए। मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में नर्मदा तटों पर श्रद्धालु पुण्य स्नान के लिए उमड़े। 14 जनवरी की रात से श्रद्धालुओं के नर्मदा तटों पर पहुंचने का सिलसिला शुरु हुआ और यह आज सोमवार तक जारी रहा।

Ram Mandir Model: 5वीं के छात्र के सपने में आए भगवान राम, दफ्ती से बना डाला राम मंदिर का अनूठा मॉडल, वीडियो ने जीता लोगों का दिल 

Makar Sankranti 2024:  तिल संक्रांति में नर्मदा दर्शन, पूजन, दान व स्नान का विशेष महत्व है। इस मौके पर नर्मदापुरम के नर्मदा घाटों पर मेले जैसे नजारा नजर आया। आज हजारों श्रद्धालुओं ने नर्मदा नदी में स्नान किया। मुहूर्त के अनुरूप मकर संक्रांति 15 जनवरी को ही मनाई जा रही है। भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। दुकानदारों ने भी विशेष तैयारी की है। वहीं पंडित महेंद्र तिवारी ने बताया की मकर सक्रांति के पर्व पर नर्मदा जी स्नान का बड़ा महत्व बताया है। नर्मदा नदी में स्नान और दान करने से बड़ा पुण्य फल की प्राप्ति होती है। आज ही सूर्य धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करते है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp