आतंकी संगठनों की गतिविधियों की जांच के लिए एनआईए की शाखा मध्य प्रदेश में जल्द खुलेगी : मिश्रा |

आतंकी संगठनों की गतिविधियों की जांच के लिए एनआईए की शाखा मध्य प्रदेश में जल्द खुलेगी : मिश्रा

आतंकी संगठनों की गतिविधियों की जांच के लिए एनआईए की शाखा मध्य प्रदेश में जल्द खुलेगी : मिश्रा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : May 11, 2022/3:38 pm IST

भोपाल, 11 मई (भाषा) मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को कहा कि आतंकी संगठनों की गतिविधियों की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की शाखा अब मध्यप्रदेश में जल्द ही खुलने जा रही है।

अब तक राज्य में आतंक-रोधी एजेंसी का कार्यालय नहीं है।

गौरतलब है कि राज्य पुलिस ने पिछले कुछेक महीनों में दो आतंकी संगठनों के कुछ सदस्यों को भोपाल एवं रतलाम से गिरफ्तार किया है।

मिश्रा ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘राष्ट्रीय जांच एजेंसी की शाखा अब मध्य प्रदेश में जल्द खुलने जा रही है।’’

उन्होंने कहा, ’’प्रदेश में एनआईए जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) एवं अल सूफा जैसे आतंकी संगठनों की गतिविधियों की जांच कर रही है।’’

मध्य प्रदेश पुलिस ने 13 मार्च को भोपाल से आतंकी संगठन जेएमबी के चार संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया था। चारों आरोपियों के कब्जे से जिहादी साहित्य और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गए थे।

इनके अलावा, राजस्थान पुलिस ने चित्तौड़गढ़ जिले में 12 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री जब्त करने के बाद इस साल मार्च के अंतिम सप्ताह में मध्य प्रदेश के रतलाम के तीन व्यक्तियों सरफुद्दीन उर्फ सैफुल्ला, जुबेर और अल्तमस को गिरफ्तार किया था, जिसके दो दिन बाद मध्य प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ते और स्थानीय पुलिस ने भी रतलाम से इनसे जुड़े तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था, जो चरमपंथी अल सूफा संगठन से जुड़े हैं।

भाषा रावत रावत सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)