NSUI came out in support of the students sitting on dharna, demanding

धरने पर बैठे छात्रों के समर्थन में उतरी NSUI, B.Ed के रिजल्ट जल्द जारी करने कुलपति से की मांग

NSUI came out in support of the students sitting on dharna, demanding from the Vice Chancellor to release the results of B.Ed soon

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : October 31, 2022/4:36 pm IST

students sitting on dharna: इंदौर ; मध्य प्रदेश के इंदौर में देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के बीएड चौथे और सेकंड सेमेस्टर के रिजल्ट पर बखेड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस रिजल्ट में सिर्फ 40 फीसदी छात्र पास हुए हैं। जिसमे से कुल 6200 छात्रों में से 3719 छात्रों को एटीकेटी आई..जिसके बाद विश्वविद्यालय में दोबारा मूल्यांकन करवाने का फैसला लिया है। इसके साथ ही 15 अक्टूबर तक कॉपियां जांच कर संशोधित रिजल्ट देने की बात कही थी,लेकिन 31 अक्टूबर होने के बावजूद विश्वविद्यालय ने अभी तक जारी नहीं किया।

यह भी पढ़े: गुजरात: मोरबी में पुल ढहने से मृतकों की संख्या बढ़कर 132 हुई, नदी में तलाश जारी

एनएसयूआई ने भी छात्रों के समर्थन में खोला मोर्चा

students sitting on dharna; इसके चलते छात्र परेशान हो रहे है..कई छात्र संविदा भर्ती में सिलेक्ट होने के बाद भी वंचित हो रहे है..सोमवार को बड़ी संख्या में B.Ed के छात्र देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में धरने पर बैठे और जल्द से जल्द परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग की गई। इस दौरान एनएसयूआई और युवा कांग्रेस ने भी छात्रों के समर्थन में मोर्चा संभाला और विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए..बढ़ते विवाद को देखते हुए कुलपति ने शाम तक परीक्षा परिणाम घोषित करने का दावा किया है..हालांकि साढ़े तीन हज़ार से ज़्यादा छात्र शिक्षा भर्ती के लिए ज़ोर आज़माइश कर रहे है,लेकिन रिजल्ट की लेटलतीफी के चलते भविष्य दाव पर लग गया है।