Old Pension Scheme Latest Update

Old Pension Scheme Latest Update : ओल्ड पेंशन स्कीम पर फिर मचा बवाल, रेल कर्मचारियों ने शुरु की भूख हड़ताल, इन जगहों पर भी देखा गया असर..

Old Pension Scheme Latest Update: रेलवे कर्मचारी ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर सरकार से आर पार की लड़ाई लड़ने जा रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 8, 2024 / 06:49 PM IST, Published Date : January 8, 2024/6:49 pm IST

Old Pension Scheme Latest Update : जबलपुर। लोकसभा चुनाव से पहले रेलवे कर्मचारी ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर सरकार से आर पार की लड़ाई लड़ने जा रहे हैं। ऑल इंडिया रेल एम्प्लॉज़ी फेडरेशन की अपील पर आज से रेल कर्मचारियों ने पूरे देश में भूख हड़ताल शुरु कर दी है। सभी रेलवे ज़ोन और रेल डिवीज़न पर दस-दस कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठे हैं और सैकड़ों कर्मचारी उनका समर्थन कर रहे हैं।

read more : Neemuch News : भ्रूण को मुँह मे दबाकर कुत्ता पहुंचा मालिक के घर, मौके पर पहुंची पुलिस, इलाके में फैली सनसनी.. 

Old Pension Scheme Latest Update : आज यानि 8 जनवरी से अलग 4 दिनों तक कर्मचारी इसी तरह भूख हड़ताल करेंगे जिसके बाद देश व्यापी हड़ताल का फैसला लिया जा सकता है। जबलपुर रेल मण्डल के जबलपुर, दमोह, पिपरिया, ब्यौहारी और कटनी में भी आज रेल कर्मचारियों ने इस क्रमिक भूख हड़ताल की शुरुआत कर दी है। रेल्वे कर्मचारी न्यू पेंशन स्कीम को रद्द कर ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की मांग पर ये विरोध जता रहे हैं।

 

बता दें कि पुरानी पेंशन योजना को पुन: लागू करने के लिए लिए पेंशनर्स विधानसभा चुनाव 2023 से पहले से ही मांग कर रहे हैं। लेकिन चुनावी माहौल में भी नेताओं द्वारा पुरानी पेंशन पर नहीं बोला गया था। पेंशनर्स को यही आस लगी थी कि शायद चुनाव के बाद उनकी मांग मानी जाएगी लेकिन फिर ऐसा नहीं हुआ। जिसके बाद भी पेंशनर्स को हताशा ही हाथ लगी।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers