रैपिड किट से नहीं हो रही ओमीक्रॉन वेरिएंट की पहचान, स्वास्थ्य विभाग ने जांच पर लगाई रोक, RTPCR टेस्ट ही होगा मान्य

स्वास्थ्य विभाग ने अब कोरोना वायरस की जांच रैपिट किट से कराने पर रोक लगा दी है। अब मरीजों को केवल RTPCR टेस्ट किया जाएगा। दरअसल, रेपिड टेस्ट में कोरोना का ओमीक्रॉन वेरिएंट डिटेक्ट नही हो रहा है।

Edited By: , December 6, 2021 / 04:10 PM IST

*IBC24 के समाचार  WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*

 

जबलपुरः Omicron variant स्वास्थ्य विभाग ने अब कोरोना वायरस की जांच रैपिड किट से कराने पर रोक लगा दी है। अब मरीजों को केवल RTPCR टेस्ट किया जाएगा। दरअसल, रेपिड टेस्ट में कोरोना का ओमीक्रॉन वेरिएंट डिटेक्ट नही हो रहा है। यानी कोरोना के ओमीक्रॉन वैरिएंट की पहचान रैपिड किट से नहीं हो पा रही है। लिहाजा अब स्वास्थ्य विभाग ने इस पर रोक लगा दी है। विदेशों से लौटे और कोरोना के संदिग्ध मरीजों का RTPCR टेस्ट होगा।

Read More : ‘मैंने मोदी का इतना विरोध किया..लेकिन उनके व्यवहार ने मेरी धारणा बदल दी, पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने PM के विषय में और क्या कहा…जानिए

Omicron variant बता दें कि कोरोना के ओमीक्रॉन वैरिएंट की पहचान होने के बाद मध्यप्रदेश सरकार अलर्ट मोड पर है। इस वायरस को रोकने के लिए सभी आवश्यक इंतजाम राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे है। रेल्वे स्टेशन पर संदिग्ध यात्रियों की सैंपलिंग की जा रही है। इसके साथ ही टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है।