PM मोदी ने की मध्यप्रदेश की प्रशंसा, बोले- MP गजब है..MP में गति है...विकास की ललक है..MP देश का गौरव भी है' | PM Modi praised Madhya Pradesh, said- MP is amazing..MP has speed...Development has hankering..MP is also the pride of the country'

PM मोदी ने की मध्यप्रदेश की प्रशंसा, बोले- MP गजब है..MP में गति है…विकास की ललक है..MP देश का गौरव भी है’

PM मोदी ने की मध्यप्रदेश की प्रशंसा, बोले- MP गजब है..MP में गति है...विकास की ललक है..MP देश का गौरव भी है'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : October 6, 2021/5:28 pm IST

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश की प्रशंसा करते हुए कहा ​है कि एमपी गजब है, एमपी में गति है, एमपी में विकास की ललक है, एमपी गजब तो है ही, एमपी देश का गौरव भी है। पीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में योजना को जमीन पर उतारने के लिए दिन रात एक कर दिया जाता है, मुझे यह देखकर संतोष होता है। मध्यप्रदेश ने भी अपने चित परिचित अंदाज में बहुत तेजी से काम किया है। मध्यप्रदेश इसके लिए बधाई का पात्र है।

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने शेयर की ‘नट्टू काका’ के साथ की तस्वीर, बोले- दिवंगत अभिनेता ने अपने काम से लोगों का दिल जीता

पीएम ने कहा कि मप्र के 3 हजार गांवो के 1 लाख 70 हजार से अधिक लोगों को प्रापर्टी कार्ड मिला है। पीएम ने कहा कि अभी शिवराज सिंह वर्णन कर रहे थे- इस दायित्व को पूरा करते हुए 20 साल पूरा हुआ..मैं जब मुख्यमंत्री बना तब मेरा पहला कार्यक्रम गरीब कल्याण का था। आज भी मैं 20 साल बाद गरीबों के लिए होने वाले कार्यक्रम में शामिल हो रहा हूं।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ शिक्षा समेत सभी क्षेत्रो में ‘घुसपैठ’ कर रहा है : मल्लिकार्जुन खड़गे

पीएम ने कहा कि शुरुआती चरणों में स्वामित्व योजना को मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, कर्नाटक और राजस्थान के कुछ गांवों में लागू किया गया था। इन राज्यों में गांवों में रहने वाले करीब 22 लाख परिवारों के लिए प्रॉपर्टी कार्ड तैयार हो चुका है। अभी कोरोना में हमने देखा है, बहुत सतर्कता के साथ हमने इसका मुकाबला किया है।

बता दें कि मध्यप्रदेश में आज स्वामित्व योजना का आगाज किया गया है, हरदा में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 402 राजस्व गांवों के 50 हजार लाभार्थियों को मालिकाना हक दिया गया है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी वर्चुअली रूप से जुड़े थे।

 
Flowers