MP Weather Update

गरज-चमक बारिश के साथ तेज आंधी की चेतावनी, मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी

MP Weather Update बदलेगा मौसम, 2 संभागों सहित 12 जिलों में बारिश की चेतावनी, गरज चमक-ओलावृष्टि का अलर्ट, छाएंगे बादल

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 05:49 PM IST, Published Date : March 29, 2023/5:49 pm IST

MP Weather Update: भोपाल।  मध्यप्रदेश में एक बार फिर से मौसम बदलने के आसार नजर आ रहे हैं। दरअसल 2 दिन तक मौसम शुष्क रहने के बाद 31 मार्च से एक बार फिर से मौसम में बड़े बदलाव नजर आएंगे। 1 और 2 अप्रैल को कई हिस्से में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही तेज आंधी का पूर्वानुमान जताया गया है। दरअसल पश्चिमी हिमालय पर एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिसके कारण मौसम में परिवर्तन होने के आसार नजर आने है। फिलहाल वर्तमान में कोई मौसम प्रणाली सक्रिय नहीं होने की वजह से मौसम शुष्क बना हुआ है।

बारिश की चेतावनी

MP Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के बाद गुरुवार से मौसम में बदलाव नजर आएंगे। तेज हवा चल सकती है। बादल छाएंगे। गुरुवार से जबलपुर शहडोल, रीवा, सागर, ग्वालियर चंबल संभाग में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ गरज चमक का भी अलर्ट जारी किया गया है।

30 मार्च से प्रदेश के मौसम में बदलाव

MP Weather Update: साथ ही 30 मार्च से प्रदेश के मौसम में बदलाव आएंगे। हालांकि इससे पहले गर्मी का असर पड़ रहा है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक 2 अप्रैल के बाद एक बार फिर से लोगों को तेज गर्मी का एहसास होगा। तपिश बढ़ने के साथ ही तापमान में भी वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी। राज्य के कुछ हिस्से में हीटवेव का प्रभाव भी देखा जा सकता है। साथ ही रात के तापमान में भी वृद्धि का पूर्वानुमान जताया गया है। 30 मार्च से लेकर 2 अप्रैल तक तापमान में गिरावट देखी जाएगी। हालांकि 3 अप्रैल से एक बार फिर से तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू होगा।

ये भी पढ़ें- आप प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान होते ही मचा बवाल, पार्टी के बीच कार्यकर्ताओं का बढ़ रहा विरोध

ये भी पढ़ें- प्रदेशवासियों को लगा झटका! बिजली के बढ़े दाम, अब इतने चुकाना होंगे पैसे

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें