doctors on strike from February 17

मरीजों की बड़ सकती है परेशानी, डॉक्टर्स ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, 17 फरवरी से किया काम बंद हड़ताल का ऐलान

Problems of patients may increase, Madhya Pradesh doctors on strike from February 17 : मांगो को लेकर एकजुट हुए  7 संगठन

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2023 / 02:48 PM IST, Published Date : February 13, 2023/2:48 pm IST

doctors on strike from February 17: भोपाल : मप्र में 17 फरवरी से प्रदेशभर के सरकारी डॉक्टर्स अपनी मांगों को लेकर कामबंद हड़ताल पर जाने वाले हैं। जिसमें अब इन्हें प्रदेश के निजी डॉक्टर्स का भी साथ मिल गया है…प्रदेश के यूनाइटेड डॉक्टर्स फेडरेशन और एम पी नर्सिंग होम एसोसिएशन ने भी महासंघ को अपना समर्थन देने के लिए लेटर लिखा है जिसमें शासन से मांग की गयी है कि महासंघ की मांगों को जल्द से जल्द माना जाएं और अगर हड़ताल पर जाने के बाद भी महासंघ की मांगों को नहीं माना गया तो निजी डॉक्टर्स भी इलाज करना बंद कर देंगे।

यह भी पढ़े :बढ़ती महंगाई के बीच एक और बड़ा झटका…! यहां 10 रुपए का पुराना नोट हुआ बंद?

सरकारी डॉक्टर्स ने मिलकर शासकीय/स्वशासी चिकित्सक महासंघ बनाया

ऐसे में जाहिर है कि 17 फरवरी के बाद से प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बिगड़ सकती है…बता दें कि केन्द्र सरकार की DACP नीति को लागू करने, पुरानी पेंशन बहाली, मेडिकल वर्क में प्रशासनिक अधिकारियों की दखलअंदाजी जैसी मांगों को लेकर प्रदेशभर के सरकारी डॉक्टर्स ने मिलकर शासकीय/स्वशासी चिकित्सक महासंघ बनाया है

यह भी पढ़े :शादी से पहले यहां लड़कों को देनी होती है अग्नि परीक्षा, ऐसा करने में होंगे सक्षम… तभी मिलेगी दुल्हन

17 फरवरी से सभी डॉक्टर्स कामबंद हड़ताल पर जाएंगे

जिसके बैनर तले 27 जनवरी से 7 फरवरी तक डॉक्टर्स ने प्रदेश में चिकित्सा बचाओ,चिकित्सक बचाओ यात्रा निकाली जिसके बाद डॉक्टर्स ने तय किया है कि 15 फरवरी से आंदोलन की शुरूआत होंगी और 17 फरवरी से सभी डॉक्टर्स कामबंद हड़ताल पर जाएंगे जिसमें शामिल होने वाले डॉक्टर्स की संख्या 8 से 10 हजार के करीब है।

यह भी पढ़े: आधुनिक पार्वती…! MP की लड़की ने की भगवान शिव से शादी, मां-बाप ने दिया ऐसा रिएक्शन

मांगो को लेकर एकजुट हुए  7 संगठन

doctors on strike from February 17: मध्य प्रदेश राज्य शासकीय चिकित्सक महासंघ के बैनर तले संपर्क यात्रा की शुरुआत हुई थी. महासंघ को 7 मेडिकल एसोसिएशन ने मिलकर तैयार किया है. इसमें प्रोग्रेसिव मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन, मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन, एसोसिएशन ऑफ मेडिकल ऑफिसर मेडिकल एजुकेशन, ईएसआई डॉक्टर्स एसोसिएशन, मेडिकल ऑफिसर गैस राहत डिपार्टमेंट, मेडिकल ऑफिसर होम डिपार्टमेंट, जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन शामिल हैं.