Crime News

Crime News: अब रेलवे कर्मचारी भी कर सकते हैं ऐसा! कांस्टेबल के 2 बच्चों को बनाया बंधक, हत्या की भी दी धमकी

Crime News: अब रेलवे कर्मचारी भी कर सकते हैं ऐसा! कांस्टेबल के 2 बच्चे को बनाया बंधक, हत्या की भी दी धमकी

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2024 / 12:46 PM IST, Published Date : February 2, 2024/12:44 pm IST

रीवा: Crime News रीवा शहर के चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत मैदानी मोहल्ले में पैसों के लेनदेन को लेकर रेलवे में पदस्थ कर्मचारियों ने पुलिस विभाग में पदस्थ कर्मचारी के 6 माह और 2 साल के दो मासूम बच्चों को बंधक बना लिया। करीब आठ घंटे तक पेट्रोल और चाकू के नोक पर बंधक बनाए रखा। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है और दोनों बच्चों को सुरक्षित बचाया है। इस दौरान मोहल्ले की भारी भीड़ एकत्रित रही और तनाव की स्थिति निर्मित रही। यह पूरा घटनाक्रम रीवा शहर के चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत मैदानी मोहल्ला का है।

Read More: Unnao News: सब्जी विक्रेता पर टूटा नगर पालिका के कर्मचारियों का कहर, महिला के साथ कर्मचारियों ने कर दी ऐसी हरकत, वायरल हुआ वीडियो 

Crime News जानकारी के अनुसार, ये हरकत आरक्षक शिवेंद्र सिंह के दोस्त दीपक चौहान ने की जो रेलवे का कर्मचारी है और वर्तमान में मैहर स्टेशन में पदस्थ है। दरअसल आरक्षक की पत्नी निधि सिंह गुरुवार डोहर घर में अपने 6 माह और 2 साल के मासूम बच्चों के साथ थी। इसी दौरान उनका पूर्व परिचित रेलवे में पदस्थ कर्मचारियों दीपक चौहान आया। पहले तो वह बातचीत करते बैठा रहा इसके बाद अचानक दोनों बच्चों को कमरे के अंदर बंद कर लिया।

Read More: Akshara Singh Live Program: भोजपुरी सिंगर अक्षरा सिंह के कार्यक्रम में बवाल, गुस्से में फैन्स ने तोड़ डाली हजारों कुर्सी

बताया गया है कि दीपक चौहान वर्तमान में मैहर रेलवे में पदस्थ है जबकि इससे पहले रीवा में पदस्थ था और इसी दौरान दीपक और शिवेंद्र की जान पहचान हुई थी। बताया गया है कि दोनों के बीच 2 लाख रुपए का लेनदेन हुआ था और इसी विवाद को लेकर दीपक चौहान आज गलत मानसिकता से शिवेंद्र के घर पहुंचा था। जहां उनकी पत्नी निधि को बातों में बहलाकर उनके 6 माह और 2 साल के दो बच्चों को उन्हीं के घर के अंदर बंधक बना लिया बताया गया है कि दीपक हाथ में चाकू और पेट्रोल लिए हुए था। दीपक पहले 4 लाख रुपए मांग रहा था और उसके बाद अचानक 16 लख रुपए मांगने लगा और इस बीच धमकी देता रहा कि रुपए अगर नहीं दिए गए और पुलिस को सूचना दी गई तो दोनों बच्चों की हत्या कर देगा पहले तो परिजन उसे आरजू मिनत करते रहे जब वह नहीं माना तो चुपचाप चोरहटा पुलिस को सूचना दे दी।

Read More: Indore News: नीट की तैयारी कर रहे छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस 

जिसके बाद थाना प्रभारी स्रागेश सिंह राजपूत सहित पुलिस बल गोपनीय तरीके से घटनास्थल पहुंचा और परिजनों को भरोसे में लेकर दीपक को पैसे देने की बात कही तकरीबन आठ घंटे तक चले इस पूरे घटनाक्रम के बाद दीपक पैसे की लालच में आ गया और जैसे ही दरवाजा खोला पुलिस ने उसे पकड़ लिया। फिलहाल दीपक को पुलिस पकड़ कर अपने साथ थाने ले गई है दोनों बच्चों के सकुशल मिलने के बाद परिजनों ने राहत की सांस ली है। मामले की असली सच्चाई क्या है और दीपक ने यह कदम क्यों उठाया इसके संबंध में पुलिस दोनों ही पक्ष से पूछताछ कर रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp