Rajgarh Collector's new rules for government works

सरकारी काम में बाधा डालने की खैर नहीं, कलेक्टर लेने जा रहे सख्त एक्शन, निर्देश किए जारी

Rajgarh Collector's new rules for government works शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने वाले बख्शे नहीं जाएंगे - राजगढ़ कलेक्टर

Edited By :   Modified Date:  November 30, 2022 / 12:58 PM IST, Published Date : November 30, 2022/12:58 pm IST

Rajgarh Collector’s new rules for government works: राजगढ़। शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। उनके विरूद्ध विधि अनुसार कार्यवाही की जाएगी। यह निर्देश कलेक्टर हर्ष दीक्षित द्वारा आयोजित समय-सीमा बैठक में दिए गए। आयोजित बैठक में जीरापुर के परोलिया पंचायत सचिव को कार्य नहीं करने देने उनके साथ सरपंच एवं अन्य व्यक्तियों द्वारा दबाव बनाने एवं अभद्रता करने की जानकारी सामने आने पर उन्होंने दिए। उन्होंने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद जीरापुर को निर्देशित किया कि वे उक्त मामले का परीक्षण करें।

Rajgarh Collector’s new rules for government works:यदि सरपंच दोषी पाए जाएं तो उनके विरूद्ध धारा-40 अंतर्गत कार्रवाई प्रस्तावित करें और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने वाले अन्य व्यक्तियों के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कराने की कार्रवाई की जाए। समीक्षा के दौरान उन्होंने संबल-2.0 अंतर्गत पंजीयन की समीक्षा के द्वारा नरसिंहगढ़ मुख्य नगर पालिका अधिकारी को श्रम विभाग की संबल योजना 2.0 की जानकारी नहीं होने एवं आवष्यक जानकारियां नहीं दे पाने के कारण उनके विरूद्ध नोटिस जारी करने तथा आयुक्त को पत्र लिखने के निर्देश भी दिए।

Rajgarh Collector’s new rules for government works:इस मौके पर उन्होंने जिले की समस्त नगरीय निकायों में प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत अपूर्ण आवासों, हितग्राही को जारी किष्तों एवं जीओ टेगिंग आदि की जांच करने हेतु जिला अधिकारियों की नियुक्ति करने एवं जांच उपरांत प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देष परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण को दिए। बैठक में उन्होंने राजस्व विभाग के निर्माण कार्यो एवं योजना की समीक्षा की तथा दो दिवस में अपेक्षित प्रगति लाने के निर्देष अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं तहसीलदारों को दिए।

Rajgarh Collector’s new rules for government works:उन्होंने सी.एम. हेल्प लाईन के 50 दिवस से अधिक अवधि के एक भी आवेदन लंबित नहीं रखने, लोक सेवा गारंटी की सेवा से संबंधित समय-सीमा से बाह्य 10 से अधिक लंबित आवेदनों के संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी करने तथा कार्य पालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को जिले में अमृत सरोवर के कार्यो को गति देने के निर्देष भी दिए। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर श्रीमति रोषनी वर्धमान सहित विभिन्न विभागों के विभाग प्रमुख मौजूद रहें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें