Kidnapped a young man in film style and asked for a ransom of 35 lakhs

Rewa News: फिल्मी अंदाज में युवक का अपहरण, परिजनों से मांगी 35 लाख की फिरौती, फिर पुलिस ने अपने चंगुल में ऐसे फंसाया

फिल्मी अंदाज में युवक का अपहरण, परिजनों से मांगी 35 लाख की फिरौती, फिर पुलिस ने अपने चंगुल में ऐसे फंसाया Kidnapped a young man in film style and asked for a ransom of 35 lakhs

Edited By :   Modified Date:  March 11, 2023 / 04:38 PM IST, Published Date : March 11, 2023/4:37 pm IST

Kidnapped a young man in film style and asked for a ransom of 35 lakhs: रीवा। जिले के मनगवां थाना क्षेत्र से एक सनसनी खेज वारदात सामने आई है। जहां पर रीवा के रहने वाले तीन बदमाशो ने फिल्मी अंदाज में जबलपुर से एक युवक का अपहरण कर लिया और उसे रीवा ले आए। इसके बाद बदमाशो ने अपह्रत युवक के परिजनों को फोन कर उनसे 35 लाख रुपए फिरौती की मांग की। इस पूरे मामले को लेकर जब अपहृत युवक परिजनों जबलपुर के पनागर थाने पहुंचकर पूरे मामले की शिकायत की तो पुलिस के होश उड़ गए। जबलपुर पुलिस ने रीवा पुलिस की मदद ली और आरोपियों के चंगुल से अपहृत युवक को बरामद करते हुए तीनों अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया। पुलिस की टीम अब आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है।  रीवा जिले की मनगवां थाना पुलिस तीन अपहरणकर्ताओं को को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

पत्नी के सामने ही किया अपहरण

बताया जा रहा है की बीते दिनों पीड़ित राहुल राज अपने पत्नी और बच्चे के साथ शाम तकरीबन 5 घर से बाजार घूमने के लिए निकले थे तभी दो बाइक सवार होकर आए बदमाशो ने उन्हे रास्ते में रोक लिया और मारपीट शुरू कर दी। इसी दौरान एक कार भी वहां पहुंच गई। बदमाशो ने राहुल राज के साथ लाठी-डंडे से जमकर मारपीट की और पत्नी बच्चे के सामने ही उसे जबरन कार में बैठाकर उसका अपहरण कर लिया। घटना के दौरान पीड़ित की पत्नी ने जब शोर मचाना शुरू किया तो बदमाशो ने उनपर भी लाठी और डंडे से हमला किया और मौके से फरार हो गए। बाद में बदमाश युवक का अपहरण कर उसे अपने साथ रीवा लेकर जहां पर उन्होंने अपहृत युवक को मनगवां थाना क्षेत्र के मानिकवार चौकी से तकरीबन 5 किलोमीटर दूर सिरसा गांव की एक झाड़ियों में छिपा कर रखा था। इसी बीच बदमाशो ने अपहृत युवक राहुल राज की पत्नी को फोन कर राहुल को छोड़ने के एवज में उसे 35 लाख रुपए की फिरौती मांगी। अपहरण और फिरौती की मांग से घबराई पत्नी ने तत्काल पनागर थाने पहुंचकर घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी।

पुलिस की टीम ने बिछाया जाल

पुलिस ने योजना बनाई और बदमाशो तक पहुंचने के लिए जबलपुर पुलिस की टीम ने अपना जाल बिछाना शुरू किया। जबलपुर पुलिस की टीम अपहृत युवक के परिजनों के साथ फिरौती की रकम से भरा बैग लेकर रीवा पहुंची। पूरे घटना क्रम में पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के निर्देश में जबलपुर और रीवा के मनगवां थाना प्रभारी जय प्रकाश पटेल के नेतृत्व में मानिकवार और रघुनाथगंज चौकी पुलिस सहित साइबर सेल की एक टीम गठित की। रीवा साइबर सेल और जबलपुर से आई पनागर थाना पुलिस टीम ने अपह्रत युवक के परिजनों के साथ रूपयों से भरा बैग लेकर अपह्रणकर्ताओ के द्वारा बताए हुए जगह पहुंचे, लेकिन अपहरणकर्ता काफी चालाक और होशियार थे उन्हे पकड़े जाने का डर भी था। इसलिए उन्होंने कई बार राहुल राज के परिजनों को भटकाया। अपहरणकर्ता बार बार उन्हें अलग-अलग स्थान पर बुलाते रहे। काफी समय बीत जाने के अपह्रणकर्ताओ ने राहुल के परिजनों को अकेला देखा। बदमाश उनसे फिरौती वाला रूपयो से भरा बैग लेने ही वाले थे की अचानक पुलिस ने धावा बोल दिया और आखिरकार पुलिस के द्वारा बिछाए गए जाल में अपहरणकर्ता फस गए।

मौका देख अपहरणकर्ताओं को दबौचा

Kidnapped a young man in film style and asked for a ransom of 35 lakhs: पुलिस को देख कर अपहरणकर्ता अपह्रत युवक राहुल राज को मौके पर ही छोड़कर भागने लगे, जिसके बाद पुलिस की टीम ने तकरीबन डेढ़ किलोमीटर तक अपह्रणकर्ताओं का पीछा किया और उन्हे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। बताया जा रहा है की अपहरणकर्ता , सुलभ सिंह गहरवार, ग्राम डूडा बरियातोला मानिकवार चौकी का निवासी है। विपिन सिंह बघेल व धनंजय सिंह बघेल, छिरहायी चौकी मणिकवार थाना मनगवां थाना क्षेत्र के निवासी है। तीनों अपहरणकर्ताओं ने जबलपुर स्थित पनागर थाना क्षेत्र के निवासी राहुल राज के अपहरण की साजिश में कुछ स्थानीय लोगों की मदद ली थी। रीवा पुलिस की टीम ने रीवा मानिकवार निवासी तीनों आरोपी अपहरणकर्ताओं को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की और तीनो को जबलपुर पनागर थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पनागर थाना पुलिस की टीम आरोपियों को लेकर शुक्रवार की रात जबलपुर रवाना हो गईअपहरण की वारदात में जांच आगे की जांच अब पनागर थाना पुलिस की टीम करेगी। अपहरण की शाजिस में कौन कौन से स्थानीय लोग शामिल थे इसका पता भी लगाया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers